Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

‘भारतीय शहरों की नाइटलाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव’

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत में उभरते बार (शराबखानों) के कारण यहां के शहरों की नाइटलाइफ पिछले कुछ सालों में बेहतर हो गई है। यह कहना है उद्योग से जुड़े एक विशेषज्ञ का।

अमेरिका की शराब बनाने वाली कंपनी अनह्यूसर-बुश इनबेव इंडिया एंड साउथ ईस्ट एशिया के विपणन निदेशक कार्तिकेय शर्मा ने कहा, पिछले कुछ सालों में उभरते बारों और अपने उपभोक्ताओं के लिए नए और विविधतापूर्ण प्रयोग करते मनोरंजक स्थलों के कारण भारतीय शहरों की नाइटलाइफ में महत्वपूर्ण बदलाव आया है।

शर्मा अनह्यूसर-बुश इनबेव की बडवीजर बीयर कंपनी के व्यवसाय की देखरेख करते हैं जो शनिवार और रविवार को मुंबई में इंडिया नाइटलाइफ कन्वेंशन एंड अवार्डस (आईएनसीए) के दूसरे संस्करण का आयोजन कर रही है।

इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, 2017 में आईएनसीए के साथ हमारी सहभागिता साझा उद्देश्यों के इस मिलन का परिणाम है क्योंकि हम नाइटलाइफ उद्योग के बढ़ते योगदान को सामूहिक रूप से बढ़ावा देना चाहते हैं।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending