Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ट्विटर पर चल रहा पीएम मोदी को ब्लॉक करने का अभियान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर निखिल दधीच नाम के शख्स ने मृत पत्रकार को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। खास बात यह है कि पीएम मोदी उस शख्स को ट्विटर पर फॉलो करते हैं। इसके बाद पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर एक हैशटैग चलया जा रहा है। हैशटैग चलाने वाले लोगों से अपील कर रहे हैं कि पीएम मोदी को ब्लॉक किया जाए।

हिन्दुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने इस जघन्य हत्याकांड पर खुशी जाहिर की थी। जिसके बाद ट्विटर पर इस बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया। खुशी जताने वालों में कुछ ट्विटर अकाउंट ऐसे भी हैं, जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। ऐसे में इन ट्रोल्स को फॉलो करने के विरोध में पीएम मोदी के खिलाफ ट्विटर पर ‘ब्लॉक नरेंद्र मोदी’ टॉप ट्रेंड करने लगा।

कई यूजर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्लॉक करके ब्लॉक्ड पेज की फोटो डालकर अपनी प्रतिक्रियाएं लिखी हैं। एक यूजर प्रेरणा ने लिखा, ‘अगर हमारे आदरणीय प्रधानमंत्री ऐसे बेवकूफों को फॉलो करते हैं तो प्रधानमंत्री को भी ब्लॉक कर देना बेहतर है।’

फरीदा पटेल नाम के अकाउंट से लिखा गया, ‘ऐसे प्रधानमंत्री को फॉलो करते हुए हमें शर्म आई जो सिर्फ ट्रोल अकाउंट और नफरत फैलाने वाले ट्विटर हैंडल को फॉलो करते हैं। उन्हें शर्म आनी चाहिए।’

बीजेपी ने पेश की सफाई

इस विवाद के जोर पकडऩे पर अब बीजेपी की सफाई सामने आयी है। बीजेपी ने बयान में कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर हर तरफ के लोगों से संपर्क रखते हैं और बोलने की आजादी में यकीन रखते हैं। पीएम ने कभी किसी को सोशल मीडिया पर ब्लॉक नहीं किया, अनफॉलो नहीं किया। सोशल मीडिया पर पीएम का किसी को फॉलो करना उसका चरित्र प्रमाण पत्र नहीं है और ना ही ये इस बात की गारंटी है कि वो शख्स कैसे व्यवहार करेगा।”

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending