Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एक बार फिर नाराज हैं कोहली के धुरंधर, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीम इंडिया में विराट कोहली के धुरंधर एक बार फिर नाराज है। पिछली बार टीम के कुछ खिलाडिय़ों में एक्स कोच अनिल कुंबले को लेकर मुहिम छेड़ रखी थी, इस बार नया मुद्दा खड़ा हो गया है। और तो और इस नई मुश्किल के लिए बीसीसीआई से भी शिकायत कर दी गई है।

दरअसल कप्तान विराट कोहली ने टीम के आधिकारिक प्रायोजक नाइकी द्वारा मुहैया कराई गयी निम्न स्तरीय किट पर नाखुशी जताते हुए इस मुद्दे को सीओए के समक्ष उठाया है। भारतीय क्रिकेट टीम के साथ नाइकी 2006 से जुड़ा हुआ है और दुनिया की सबसे बड़ी खेल सामान बनाने वाली कंपनी है।

टीम इंडिया द्वारा शिकायत किए जाने के बाद बीसीसीआई भी नाइकी से नाराज है। बीसीसीआई के दो बड़े अधिकारियों राहुल दौहरी और रत्नाकर शेट्टी ने प्रशासकों की समिति के सामने इस मुद्दे को रखा है। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने बताया कि प्रशासकों की समिति के साथ हुई बैठक में इस मुद्दे को उठाया गया था।

सीओए ने कहा था कि टीम इंडिया को खराब किट नहीं मिलनी चाहिए। हम जल्द ही नाइकी के साथ बैठक करेंगे और इस मुद्दे को उठाएंगे।

बता दें कि नाइकी 2006 से टीम इंडिया की ऑफिशियल किट स्पॉन्सर है। प्रत्येक 5 साल बाद बीसीसीआई और नाइकी के बीच कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू होता है। सन् 2015 में नाइकी के साथ लगातार तीसरी बार कॉन्ट्रैक्ट हुआ था, जिसकी कीमत 57 मिलियन डॉलर्स थी।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending