Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईटीएफ ने नासतासे पर लगाया तीन साल का प्रतिबंध

Published

on

Loading

मेड्रिड, 22 जुलाई (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रोमानिया के फेड कप कप्तान इली नासतासे पर तीन साल का प्रतिबंध और जुर्माना लगया है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आईटीएफ ने शुक्रवार को कहा कि रोमानिया और ग्रेट ब्रिटेन के बीच अप्रैल में हुए मैच में नासतासे ने उसकी कल्याणा नीति के अनुच्छेद का उल्लंघन किया है।

आईटीएफ ने एक बयान में कहा, नासतासे को 23 अप्रैल 2017 से 31 दिसंबर 2020 तक आईटीफ के आधिकारिक टूर्नामेंट्स के मैचों में हिस्सा लेने से रोक दिया गया है।

महासंघ ने नासतासे पर 10,000 डालर का जुर्माना भी लगया है।

महासंघ के मुताबिक, नासतासे को प्रतिबंध के समय के बीच में किसी भी टूर्नामेंट का एक्रेडिएशन नहीं दिया जाएगा। इसमें ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट शामिल नहीं हैं क्योंकि वो आईटीएफ के अंर्तगत नहीं आते हैं।

आईटीएफ ने कहा है कि उनकी अमेरिका की महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स के होने वाले बच्चे पर की गई टिप्पणी अनुचित और नस्लीय थी।

नासतासे ने एक संवाददाता सम्मेलन में सेरेना और उनके मंगेतर एलेक्सि ओहानियन के होने वाले बच्चे के बारे में कहा था, देखना होगा कि उनके बच्चे का रंग कैसा होगा। दूध के साथ चॉकलेट।

आईटीएफ ने नासतासे को मैच के दौरान मैच अधिकारियों को धमकाने और अभ्रद भाषा का इस्तेमाल करने का भी दोषी पाया है।

Continue Reading

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending