Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आस्ट्रेलियन ओपन : एना इवानोविक पहले दौर में बाहर

Published

on

Loading

मेलबर्न| ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन के पहले दिन सोमवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब महिला एकल वर्ग में पांचवी वरीय सर्बिया की एना इवानोविक को पहले दौर में हार कर बाहर होना पड़ा। उन्हें विश्व में 142वीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की लूसी हर्राडेका ने एक घंटे 26 मिनट में 1-6, 6-3, 6-2 से हराया।

इवानोविक ने अच्छी शुरुआत की और पहला सेट केवल 21 मिनट में 6-1 से जीत लिया। लूसी ने हालांकि इसके बाद शानदारी वापसी की और अगले दोनों सेट जीत लिए।

हार के बाद इवानोविक ने कहा, “मैं पूरे मैच में लय में नहीं थी। मैं ज्यादा ताकत से सर्विस भी नहीं कर पा रही थी। तीसरे सेट में मुझे लगा कि लूसी ने अपने खेल का स्तर सचमुच काफी बढ़ा लिया है।”

उल्लेखनीय है कि लूसी ने अपने करियर में तीसरी बार विश्व वरीयता की शीर्ष पांच में शामिल किसी खिलाड़ी को हराया है। इससे पूर्व वह 2012 में मेड्रिड में तब की क्रमश: चौथी और पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी पेत्रा क्वितोवा और समांथा स्टोसुर को हराने में कामयाब हुईं थी।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending