Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर में सीआरपीएफ हेडक्वार्टर पर टेररिस्ट‍ अटैक, चार आतंकी ढेर

Published

on

Loading

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर पर किए गए आतंकवादी हमले में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया।

आतंकियों ने पहले ग्रेनेड से हमला किया, फिर भारी गोलीबारी की। पहले से ही सतर्क संतरी ने इस हमले को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। हमले में शामिल चारों आतंकियों को मार गिराया गया। इसमें दो विदेशी और दो स्थानीय हो सकते हैं। यह एनकाउंटर करीब 1 घंटे तक चला।

श्रीनगर में पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, “सीआरपीएफ के शिविर पर आतंकवादियों द्वारा आत्मघाती हमला करने के दौरान सीआरपीएफ की 45 बटालियन और जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया।” प्रवक्ता ने बताया कि हमले को असफल कर दिया गया है।

सूत्रों का कहना है कि पाक आतंकवादी उरी हमले की तरह की इसकी योजना बना रहे थे। वे आग लगाने की तैयारी में थे। इसके लिए साम्रगी ला रहे थे, जिसमें 3 पेट्रोल बम शामिल थे। स्रोतों का कहना है कि आतंकवादी शिविर को जलाने की योजना बना रहे थे।

संबल में सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन का मुख्यालय है, जिसका नेतृत्व चेतन कुमार चीता ने किया था, जिन्होंने पिछले साल बांदीपोरा में आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए नौ गोलियां लगने के बावजूद मौत को मात दे दी थी।

 

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending