Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

RBSE 12th Arts Result 2017 : 12वीं के नतीजों का आज होगा ऐलान

Published

on

RBSE 12th Arts Result 2017, 12वीं, BSER, बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान

Loading

जयपुर। बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान (BSER) शनिवार यानी 27 मई को 12वीं क्लास की आर्ट स्ट्रीम के रिजल्ट की घोषणा करने जा रहा है। आज आने वाले रिजल्ट का इंतजार बड़ी संख्या में छात्र कर रहे हैं।

RBSE 12th Arts Result 2017, 12वीं, BSER, बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, राजस्थान

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या examresults.nic.in पर छात्र अपना रिजल्ट देख सकेंगे। परीक्षा के नतीजों के अनुसार ही छात्रों को आगे विश्वविद्यालय आदि में दाखिला दिया जाएगा।

रिजल्ट दोपहर 1.15 बजे के बाद आ सकता है और छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 15 मई को घोषित कर दिया था।

राज्य में कुल 2 लाख 34 हजार से ज्यादा छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी। इस साल साइंस स्ट्रीम का रिजस्ट 90.36 फीसदी और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 90.88 फीसदी रहा।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रदेश में 10 वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं समेत कई और परीक्षाओं का आयोजन करता है। साथ ही प्रदेश में स्कूलों की मान्यता और शिक्षा से जुड़े कई अन्य मामलों में अहम भूमिका निभाता है।

समय समय पर बोर्ड परीक्षा टेलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन कर छात्रवृत्ति भी देता है। बता दें कि बोर्ड ने 2 मार्च से 25 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन किया था और 10वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 9 मार्च से 21 मार्च के बीच किया गया था।

कैसे देखें रिजल्‍ट –

–सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें

– 12th Class Results 2017 से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

– मांगी गई सूचना भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

– रिजल्ट को डाउनलोड करके प्रिंट निकाल लें।

 

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending