Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फतवा जारी होने के बाद सोनू ने सिर मुंडवाया, कहा ‘मैं मुस्लिम विरोधी नहीं’

Published

on

Loading

मुंबई बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम ने अजान विवाद में फतवा जारी होने के बाद अपना सिर मुंडवा लिया है। उन्होंने इस काम के लिए अपने मुस्लिम दोस्त आलिम को चुना और कहा, ‘मैंने खुद अपने मुसलमान भाई से बाल कटवाया है।’ सोशल मीडिया में सोनू निगम के अज़ान वाले ट्वीट को लेकर काफी बहस छिड़ गई है।

सोनू निगम ने लाउडस्पीकर का समय बदलने की मांग की। साथ ही कहा कि बुद्धिजीवियों के समस्याओं को समझने की जरूरत है। इससे आपके बच्चों पर भी असर पड़ेगा। कम से कम उनके भविष्य के बारे में तो सोचें। निगम के अज़ान वाले ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक मुस्लिम नेता और पश्चिम बंगाल अल्पसंख्यक यूनाइटेड काउंसिल के उपाध्यक्ष सैयद शाह आतेफ अली कादरी ने सोनू के खिलाफ फतवा जारी किया था। साथ ही यह भी ऐलान किया कि सोनू का सिर मुंडाने वाले को 10 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा। पिछले दो दिनों से निगम को मुस्लिम विरोधी कहा जा रहा है।

उन्होंने ट्विटर पर इसको लेकर सफाई दी है। अजान विवाद लेकर निगम ने अपने मुंबई स्थित घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। निगम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं धर्म निरपेक्ष हूं। किसी विचारधारा से प्रभावित नहीं हूं और तटस्थ हूं। मेरी बात का बतंगड़ बनाया गया है।’ उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने की जरूरत नहीं है। निगम ने आगे कहा, ‘मेरे लिए लाउडस्पीकर बजाना गुंडागर्दी है।’

निगम ने अजान विवाद पर सफाई देते हुए कहा, ‘मैं अजान के नहीं, बल्कि लाउडस्पीकर के खिलाफ हूं। मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं चाहता हूं।’ निगम ने मीडिया से कहा, ‘छोटी-छोटी बातों के पीछे भागना बंद करें और मैंने जो बयान दिया है उसके पीछे की मंशा को देखें।’ बॉलीवुड सिंगर ने कहा, ‘मेरे लिए सभी धर्म एक समान है। मेरे गुरु और आसपास के कई लोग मुसलमान हैं।’ यही नहीं, सोनू ने रफी साहब को अपने पिता समान बताया।

सोनू ने आगे कहा, ‘हर किसी को अपनी बात कहने का हक है। मुझे यह मुद्दा सही लगा, इसलिए इस पर बयान दिया।’ सोनू निगम ने लाउडस्पीकर का समय बदलने की मांग की। साथ ही कहा कि बुद्धिजीवियों को समस्याओं को समझने की जरूरत है। इससे आपके बच्चों पर भी असर पड़ेगा। कम से कम उनके भविष्य के बारे में तो सोचें। सोनू ने कहा, ‘मैं बड़ी-बड़ी बातें नहीं करता हूं। अगर कोई गलती हो तो मुझे माफ कर दीजिएगा।

मैं सिर्फ सोशल विषय पर बात कर रहा हूं ना धर्म के विषय पर।’ फतवा जारी होने पर उन्होंने कहा, ‘मैं खुद अभी अपने बाल कटवा लूंगा।’ वहीं दूसरी तरफ सोनू निगम के घर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। 24 घंटे के लिए उनके घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

बुधवार को दोपहर 2 बजे सोनू ने अपने घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी है। सोनू ने क्या ट्वीट किया था? बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि ‘मैं मुसलमान नहीं हूं फिर भी सुबह-सुबह अजान की आवाज के कारण जगना पड़ता है।’ सोनू ने आगे ये भी लिखा था कि जबरदस्ती की धार्मिकता थोपी जा रही है। ये कुछ नहीं है बस गुंडागर्दी है।

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending