Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अगले साल लागू होगा जीएसटी : जेटली

Published

on

Loading

गांधीनगर| केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को वाइब्रैंट गुजरात वैश्विक निवेश सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने विभिन्न क्षेत्र को निवेश के लिए खोलने में तेजी से फैसले किए। उन्होंने कहा कि चिर प्रतीक्षित वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) अगले साल लागू हो जाएगा। उन्‍होनें कहा कि मोदी सरकार ने रेलवे 100 फीसदी एफडीआर्इ की अनुमति के सा‍थ-साथ बीमा और रक्षा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अधिकतम सीमा बढ़ाई है|

जेटली ने कहा, “पूरी दुनिया में भारत में निवेश करने को लेकर माहौल सकारात्मक है। इसमें काफी वृद्धि होगी।” केंद्र सरकार निवेश आकर्षित करने के लिए तेजी से फैसले ले रही है और देश में निवेश के लिए सकारात्मक माहौल है। विभिन्न मसलों में अध्यादेश का रास्ता अपनाने के बारे में उन्होंने कहा कि सरकार हाथ पर हाथ धरकर राज्यसभा में विधेयक पारित होने का इंतजार नहीं कर सकती थी। मोदी सरकार ने हाल में और रेलवे में 100 फीसदी एफडीआई को अनुमति दे दी है। जेटली ने कहा कि सरकार आने वाले महीनों में सरकारी कंपनियों के विनिवेश के रास्ते पर चलती रहेगी।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending