Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तानी टीम के कप्तान अजबर अली एक मैच के लिए प्रतिबंधित

Published

on

Loading

sports-azhar-aliएडिलेड | पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली पर एक मैच का प्रतिबंध और उनकी मैच फीस पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान सीमित ओवर गति के लिए अली पर जुर्माना लगा है।

अली के अलावा, पाकिस्तान टीम के सभी खिलाड़ियों पर भी उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगा है।

पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम के कप्तान अली और अन्य खिलाड़ियों पर यह जुर्माना मैदान पर मौजूद अंपायर सिमोन फ्राई और चेट्टीतोडी शमशुद्दीन के अलावा तीसरे अंपायर क्रिस गैफने एवं चौथे अधिकारी सैम नोगास्की द्वारा लगाया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “आईसीसी के एमिरात समिति के मैच रैफरी जैफ क्रोवे ने अली पर प्रतिबंध लगाया है। उन पर तय समय के तहत धीमी ओवर गति से खेलने का आरोप है।”

बयान में कहा गया कि खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के समर्थक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के परिशिष्ट 2 और अनुच्छेद 2.5.1 के तहत धीमी ओवर गति से खेलने के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस पर 10 प्रतिशत जुर्माना लगता है, वहीं टीम के कप्तान की मैच फीस पर लगने वाला जुर्माना दोगुना होता है।

अली पर यह दूसरी बार जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले साल जनवरी में तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दौरान उन्होंने आईसीसी आचार संहिता के नियमों का उल्लंघन किया था।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending