Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है आई-लीग : अनस

Published

on

Loading

आईएसएल से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है आई-लीग : अनस

कोलकाता | भारत के शीर्ष फुटबाल क्लबों में शुमार मोहन बागान के नए खिलाड़ी अनस इडाथोडिका ने बुधवार को कहा कि देश की आधिकारिक फुटबाल लीग आई-लीग लोकप्रिय लीग टूर्नामेंट इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की अपेक्षा ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। मोहन बागान को रविवार को रवींद्र सरोवर स्टेडियम में लीग के पहले मैच में चर्चिल ब्रदर्स से भिड़ना है।

अनस ने संवाददाताओं से कहा, “आई-लीग, आईएसएल से ज्यादा चुनौतीपूर्ण है।”

डिफेंडर अनस आईएसएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली डायनामोज के साथ हुए ऋण पर आधारित करार के तहत टीम में आए हैं।

उन्होंने कहा, “आईएसएल में कई विदेशी खिलाड़ी खेलते हैं और वह शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं। आई-लीग में ज्यादातर खिलाड़ी भारत के हैं और यहां ज्यादा प्रतिस्पर्धा है। पिछले साल मैं आई-लीग में नहीं खेला था।”

मोहन बागान के साथ खेलने के बारे में उन्होंने कहा, “यह बड़ी चुनौती है, क्योंकि यह बड़ा क्लब है। मुझे इस क्लब में खेलने का मौका मिला इससे मैं खुश हूं। मुझे यहां बहुत मेहनत करनी पड़ेगी।”

अनस का मानना है कि उनके लिए अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, “किंगशुक और राजू भाई जैसे खिलाड़ी टीम में हैं। इसलिए अंतिम एकादश में जगह बनाना मुश्किल होगा। 2009 और 2010 में लोग मुझसे कहते थे कि मैं कोलकाता के लिए खेलूंगा। मैं चार-चार साल मुंबई और पुणे के लिए खेला हूं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending