Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

आईएसएल : सेमीफाइनल में अपने घर में मुंबई से भिड़ेगा कोलकाता

Published

on

इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, रवींद्र सरोवर स्टेडियम, कोलकाता, सेमीफाइनल

Loading

इंडियन सुपर लीग, आईएसएल, रवींद्र सरोवर स्टेडियम, कोलकाता, सेमीफाइनल

इंडियन सुपर लीग

कोलकाता  | इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में शानदार फॉर्म में चल रहे मुंबई सिटी एफसी का सामना एटलेटिको दे कोलकाता से होगा। मुंबई की टीम पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है। दोनों टीमें शनिवार को रवींद्र सरोवर स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। दोनों की नजरें फाइनल में अपनी जगह पक्की करने पर होगी।

मुंबई के लिए कोलकाता को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा। घर में खेलने के अलावा कोलकाता के पास दो सेमीफाइनल खेलने का भी अनुभव है। यहां मुंबई उससे पीछे है।  दोनों टीमों के लिए पहले स्कोर करने के कई मायने हैं। मुंबई ने इस सीजन में 14 मैचों में से आठ में पहले स्कोर किया है जिसमें से छह में उसे जीत मिली है और दो ड्रॉ रहे हैं। कोलकाता का रिकार्ड भी यही है। उसने जब भी पहले गोल किया है, हारा नहीं है।

मैच से पहले कोलकाता के कोच जोस मोलिनो ने कहा, “मुंबई के खिलाफ यह हमारा एक और मैच है। हमने लीग दौर में उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे भरोसा है कि मेरी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी। हमें हमारे डिफेंस में अच्छा काम करना होगा। साथ ही हमें गोल भी करने होंगे।”

हालांकि, इस सीजन में कोलकाता का घर में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। उसे यहां खेले गए सात मैचों में सिर्फ एक में जीत मिली है। लीग दौर में आठ ड्रॉ के कारण कोलकाता को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था लेकिन कोच का मानना है कि उनकी टीम इस मैच में भी सिर्फ जीत के लिए खेलेगी।  मुंबई के खिलाफ पुराने मुकाबलों पर मोलिनो ने कहा कि पिछले रिकार्ड कोई मायने नहीं रखते क्योंकि लीग की शीर्ष टीमें अंतिम चार में पहुंची हैं।

उन्होंने कहा, “कुछ लोगों के लिए मुंबई पसंदीदा टीम भी हो सकती है क्योंकि वह लीग दौर में शीर्ष पर रही थी और हम चौथे स्थान पर। लेकिन इस बात के कोई मायने नहीं हैं।”  मुंबई ने लीग दौर का अंत शीर्ष स्थान के साथ किया था और वह शुरू से ही शानदार फॉर्म में चल रही है और इसी कारण उसे सेमीफाइनल में जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन, उसके कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस इस मुकाबले को दूसरी तरह से देखते हैं।

उन्होंने मैच से पहले कहा, “हम लीग के सेमीफाइनल में पहली बार खेल रहे हैं और कोलकाता दो बार खेल चुका है। हम अपने पहले सेमीफाइनल को लेकर उत्साहित हैं और हम उसी तरह खेलना चाहते हैं जिस तरह पूरे टूर्नामेंट में खेले थे। हम जानते हैं कि हम उस टीम के साथ खेलने जा रहे हैं जो हमारी तरह ही आक्रामक खेलती है। यह ऐसी श्रृंखला है जिसका फैसला मुंबई में होगा।”

मुंबई की टीम इस सीजन में अपने शानदार डिफेंस के लिए जानी जाती है। उसने लीग दौर में सिर्फ आठ गोल ही खाए हैं। उनकी आक्रमण पंक्ति भी बेहद प्रभावशाली रही है। कोच का मानना है कि वह अपनी टीम की मजबूती और कमजोरी दोनों से वाकिफ हैं और यही बात उनकी टीम को दूसरों से अलग करती है।

 

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending