Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली की सेना ने कायम रखा मोहाली का रिकार्ड

Published

on

भारतीय टीम, टेस्ट मैच, पीसीए, स्टेडियम, कोहली

Loading

भारतीय टीम, टेस्ट मैच, पीसीए, स्टेडियम, कोहली

kohali

मोहाली (पंजाब) | भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करते हुए पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में अपने विजयी क्रम को जारी रखा है। भारत ने इंग्लैंड को यहां आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली है।

भारत ने यहां कुल 13 टेस्ट मैच खेले हैं और सात में उसे जीत मिली है। उसे इस स्टेडियम में इकलौती हार यहां खेले गए उद्घाटन मैच में वेस्टइंडीज के हाथों मिली थी। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम यहां कभी नहीं हारी। सात जीत के अलावा भारत ने यहां पांच मैच ड्रॉ कराए हैं।

इसके अलावा भारत ने इस मैच में जीत हासिल कर लगातार 16 टेस्ट मैचों में अपराजित रहने का रिकार्ड भी बना लिया है। इससे पहले भारत 1985 से 1987 तक लगातार 17 मैचों में अपाजित रहा था।

टीम के कप्तान कोहली भी इस मैच में रिकार्ड अपने नाम करने में पीछे नहीं रहे। कोहली कप्तान के तौर पर पहले 20 मैचों में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं। उन्होंने 20 मैचों में 12 में जीत हासिल की है। इत्तेफाक से भारत की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने भी अपने पहले 20 टेस्ट मैचों में से 12 में जीत हासिल की थी।

इन दोनों के अलावा सिर्फ पांच कप्तानों ने अपने पहले 20 मैचों में 12 से ज्यादा जीत दर्ज की हैं। इनमें स्टीव वॉ (15), माइक बीयरली (14), लिंडसे हैसट (14) माइकल वॉन (14) और रिकी पोंटिंग (13) शामिल हैं।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending