Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नोटबंदी के खिलाफ ममता बनर्जी पटना में देंगी धरना

Published

on

नोटबंदी, ममता बनर्जी, मुकुल राय, धरना, टीएमसी, पश्चिम बंगाल

Loading

नोटबंदी, ममता बनर्जी, मुकुल राय, धरना, टीएमसी, पश्चिम बंगाल

                                ममता बनर्जी

पटना | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ 30 नवंबर को पटना के गर्दनीबाग में धरने पर बैठेंगी। पूर्व रेलमंत्री और टीएमसी के सांसद मुकुल राय ने यहां शुक्रवार को संवाददातओं को बताया कि बनर्जी नोटबंदी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी दौरा कर रही हैं। पिछले दिनों उन्होंने राष्ट्रपति से मुलाकात की थी तथा दिल्ली के जंतरमंतर पर धरना दिया गया।

उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री नोटबंदी के खिलाफ 29 नवंबर को लखनऊ में धरना देंगी जबकि 30 नवंबर को पटना के धरना में शामिल होंगी। धरना का आयोजन आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की ओर से किया गया है।”

राय ने कहा कि धरना में शामिल होने के लिए अन्य दलों के नेताओं से भी बातचीत की जाएगी तथा उन्हें धरना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ संसद परिसर में आयोजित धरना में जद (यू) समेत अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए थे। उन्होंने कहा कि पार्टी कालाधन के खिलाफ है लेकिन नोटबंदी का समर्थन नहीं करती है।

राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा के लिए दो सीटों के लिए उपचुनाव हुआ था। टीएमसी दोनों सीटों पर चार लाख से अधिक मतों से विजयी हुई। मध्यप्रदेश में विधान सभा के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा की जीत बहुत कम वोटों से हुई। यह परिणाम इस बात का प्रमाण है कि जनता नोटबंदी के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए विमुद्रीकरण के खिलाफ आंदोलन कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि पटना में ममता बनर्जी के धरना कार्यक्रम में कई दलों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में टीएमसी के कई सांसद शामिल रहेंगे।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending