Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में जोकोविक

Published

on

Loading

 

novak jokowitch

novak jokowitch

लंदन | विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, लंदन के ओ-2 एरीना में खेले गए मुकाबले में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी ने राओनिक को दो घंटे 14 मिनट तक चले मुकाबले में 7-6 (6), 7-6 (5) से मात दी।

राओनिक को भले ही इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन उनके टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं।

कनाडा के टेनिस खिलाड़ी राओनिक के पास अब भी बेल्जियम के डोमिनिक थिएम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका है।

थिएम ने मंगलवार देर रात खेले गए मुकाबले में फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 6-3, 1-6, 6-4 से मात दी थी।

इस टूर्नामेंट में जीत के साथ जोकोविक का लक्ष्य विश्व रैंकिंग में एक बार फिर शीर्ष स्थान हासिल करना है।

उल्लेखनीय है कि इस माह की शुरुआत में हुए पेरिस मास्टर्स के फाइनल में जगह बनाने के साथ ही ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने जोकोविक को पीछे छोड़ते हुए विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था।

मरे का सामना बुधवार को जापान के केई निशिकोरी से होगा।

 

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending