Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट टेस्ट : भारत का जोरदार जवाब, विजय व पुजारा ने जड़े शतक

Published

on

Loading

India-Englandराजकोट | मुरली विजय (126) और चेतेश्वर पुजारा (124) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से मेजबान भारत ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को इंग्लैंड के 537 रनों के जबाव में दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 319 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 26 रनों पर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के मजबूत स्कोर का भारत ने जोरदार जवाब दिया। गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए भारत ने 63 रन बनाए थे। शुक्रवार को खेलने उतरी भारतीय टीम अपने खाते में पांच रन ही जोड़ पाई थी कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने गंभीर को पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

लेकिन, इसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी कर टीम को बैकफुट पर जाने से बचाया। 206 गेंदों में 17 चौकों की मदद से अपना नौवां शतक लगाने वाले पुजारा दिन के तीसरे सत्र में बेन स्टोक्स का शिकार बने।

दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले विजय को आदिल राशिद ने आउट किया। विजय ने 301 गेंदों में नौ चौके और चार छक्के लगाए। विजय की जगह नाइटवॉच मैन की भूमिका में आए अमित मिश्रा अगले ही ओवर में मोइन अली का शिकार बने। मिश्रा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

इंग्लैंड ने जो रूट (124) मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) की शतकीय पारियों की मदद से अपनी पहली पारी में 537 रन बनाए थे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending