Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

राजकोट टेस्ट : भोजनकाल तक भारत के एक विकेट पर 162 रन

Published

on

Loading

चेतेश्वर पुजारा

                                                    चेतेश्वर पुजारा

राजकोट | भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (नाबाद 57) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 62) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 162 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से दिन के पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज गौतम गंभीर रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके लगाते हुए 29 रन बनाए।

इससे पहले, गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट गंवाए भारत ने 63 रन बनाए थे। शुक्रवार को अपने दूसरे दिन से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम अपने खाते में पांच रन ही जोड़ पाई थी कि स्टुअर्ट ब्रोड ने गंभीर को पगबाधा आउट कर भारत को पहला झटका दिया।

इसके बाद पुजारा ने विजय का साथ दिया। भोजनकाल तक दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 94 रन जोड़ लिए हैं। विजय ने अपनी पारी में अब तक खेली गई 142 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाए, जबकि पुजारा ने 86 गेंदों में 12 चौके जड़े।

इससे पहले, इंग्लैंड ने जोए रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) की शतकीय पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी में भारत के खिलाफ 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

भारत के लिए इंग्लैंड की पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट अपने नाम किए। रविचन्द्रन अश्विन, उमेश यादव और मोहम्मद समी को दो-दो विकेट मिले। अमित मिश्रा को एक सफलता मिली।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending