Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : हिमाचल प्रदेश ने असम को पारी के अंतर से हराया

Published

on

Loading

गुवाहाटी| ऋषि धवन (53/5) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने बरसापार क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को हुए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में असम को पारी और 133 रनों के अंतर से मात दे दी। असम की दूसरी पारी ढहाने में विक्रमजीत मलिक (23/2) तथा अंकुश बेदी (31/2) ने भी धवन का अच्छा साथ दिया। पहली पारी में तीसरे दिन 218 के स्कोर पर सिमटने के बाद फॉलोऑन खेलते हुए चौथे दिन दूसरी पारी में असम के बल्लेबाज लड़खड़ा गए और पूरी टीम 198 रनों पर सिमट गई। दूसरी पारी में असम की ओर से तरजिंदर सिंह (90) संघर्ष करने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे।

हिमाचल की ओर से मलिक और बेदी ने पहली पहली पारी में भी दो-दो विकेट हासिल किए थे। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश ने अंकुश बैंस (156) और पारस डोगरा (नाबाद 230) की नायाब पारियों की बदौलत चार विकेट के नुकसान पर 549 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। दोहरा शतक बनाने वाले डोगरा मैन ऑफ द मैच चुने गए। इस जीत से बोनस अंक हासिल कर हिमाचल प्रदेश कुल 17 अंकों के साथ ग्रुप-सी में शीर्ष पर पहुंच गया।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending