Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंदौर टेस्ट : भारत ने भोजनकाल तक ली 385 रनों की बढ़त

Published

on

Loading

भारतइंदौर, भारत ने होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन मंगलवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 127 रन बना लिए हैं और न्यूजीलैंड पर 385 रनों की बढ़त ले ली है। दिन के पहले सत्र में मुरली विजय (19) और गौतम गंभीर (50) के रूप में भारत ने दो विकेट गंवाए।

चेतेश्वर पुजारा 50 रन और कप्तान कोहली दो रन बनाकर नाबाद हैं।

दिन के आठवें ओवर में मुरली के रन आउट होने के बाद सोमवार को रिटायर्ड हर्ट हो पवेलियन लौटे गंभीर ने मैदान पर दोबारा वापसी की। गंभीर ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी निभाई।

लंबे अंतराल के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हुए गंभीर ने 54 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद रन गति तेज करने के प्रयास में वह सर्किल के अंदर खड़े सीधे मार्टिन गुप्टिल की ओर कैच उठा बैठे।

गंभीर ने 56 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके लगाए।

इसके बाद पुजारा का साथ देने कप्तान विराट कोहली उतरे। इस बीच पुजारा ने सीरीज में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। संयत अंदाज में खेल रहे पुजारा ने अब तक 98 गेंदों का सामना किया है और तीन चौके लगाए हैं।

भारत ने कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की मदद से पांच विकेट पर 557 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी, जिसके जवाब में किवी टीम अपनी पहली पारी में महज 299 रन बना सकी।

भारतीय कप्तान ने हालांकि किवी टीम को फॉलोआन खेलने का निमंत्रण नहीं दिया। किवी टीम की पारी ढहाने में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की महती भूमिका रही।

अश्विन आठ किवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का सबब बने। उन्होंने छह विकेट चटकाए, जबकि दो बल्लेबाजों को रन आउट किया।

भारत तीन मैचों की श्रृंखला पहले ही 2-0 से अपने नाम कर चुका है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending