Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रणजी ट्रॉफी : सहवाग, चंद के शतक से दिल्ली अच्छी स्थिति में

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में चल रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मुकाबले में दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (105) और विरेंद्र सहवाग (105) की शतकीय पारियों की बदौलत गुजरात के खिलाफ अपनी पहली पारी मैच के दूसरे दिन सोमवार को छह विकेट पर 425 रनों पर घोषित कर दी। इसके बाद दिल्ली के लिए शिवम शर्मा ने गुजरात का एक विकेट भी चटका दिया। दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात ने अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 34 रन बना लिए हैं, हालांकि पहली पारी के आधार पर वह अभी 391 रनों से पीछे हैं।

चंद के साथ दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाने में कप्तान गौतम गंभीर (66) की भी अहम भूमिका रही।पहले दिन 97 रनों पर नाबाद लौटे चंद ने सहवाग के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी निभाई और इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया। चंद का रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सत्र में यह दूसरा शतक है।सहवाग ने चंद के जाने के बाद मिथुन मन्हास (44) के साथ तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। चंद ने जहां अपनी शतकीय पारी में 227 गेंदों का सामना किया वहीं सहवाग ने 148 गेंद तक क्रीज पर टिके रहे। चंद ने 13 चौके और चार छक्के भी लगाए, हालांकि सहवाग ने कुल 14 चौके जड़े। दिल्ली के लिए सुमित नरवाल (37) ने तेजी से रन जुटाए। नरवाल ने 28 गेंदों का सामना कर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। नरवाल ने टूर्नामेंट में अब तक हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में दो अर्धशतक लगाए हैं और आठ विकेट भी चटकाए हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending