Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

Published

on

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

Loading

अच्छे ओलम्पिक माहौल की उम्मीद : आईओसी अध्यक्ष

रियो डी जेनेरियो| अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा है कि वह रियो में बेहतर माहौल और जूनूनियत तथा उल्लास से भरी खेल स्पर्धाओं की उम्मीद कर रहे हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक बाक बुधवार को यहां पहुंचे। रियो 2016 आयोजन समिति के अध्यक्ष कार्लोस नुजमान ने उनका रियो में स्वागत किया। हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में स्वंयसेवक भी मौजूद थे।

रियो ओलम्पिक की आधिकारिक वेबसाइट पर बाक के हवाले से लिखा गया है, “खेलों में ब्राजील वासियों की जूनूनियत को देखते हुए इस बार ओलमिप्क के शानदार आयोजन की उम्मीद है। मैं रियो में बेहतर माहौल और जूनूनियत तथा उल्लास से भरी खेल स्पर्धाओं की उम्मीद कर रहा हूं।” बाक ने यह भी कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि दुनिया भर से आने वाले खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों का रियो बेहतर ख्याल रखेगा।  बकौल बाक, “मुझे ब्राजील और यहां के लोगों पर भरोसा है। मुझे यकीन है कि यह देश दुनिया के बाकी के लोगों के लिए बेहतर मेजबान साबित होगा।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending