Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र में हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईद

Published

on

उप्र में हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईद

Loading

उप्र में हर्षोल्लास से मनाई जा रही ईदलखनऊ| उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में भाइचारे का त्योहार ईद गुरुवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है। सुबह से ही लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, झांसी, गोरखपुर, आगरा, इलाहाबाद, मेरठ में लोग ईद की नमाज अदा करने मस्जिदों व ईदगाहों में पहुंचे।

समूचे उत्तर प्रदेश में ईद पर्व की धूम है। हर तरफ खुशियों का माहौल है। नमाज के साथ बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। हर कोई एक-दूसरे को ईद की बधाई दे रहा है।

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में लोगों ने गुरुवार को ईद की नमाज अदा की। लखनऊ में इस बार महिलाओं के लिए ईद की नमाज अदा करने के उद्देश्य से ऐशबाग ईदगाह में अलग से इंतजाम किया गया।

ईद पर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं। ईद की नमाज के मद्देनजर शहरों में जगह-जगह यातायात मार्गो में बदलाव किए गए हैं।

इस बीच, प्रेम और अमन चैन के पर्व ईद के मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को राजधानी स्थित ईदगाह पहुंचकर लोगों को ईद की बधाई दी।

लखनऊ स्थित ऐशबाग ईदगाह में सुबह 10 बजे ईद की नमाज अदा की गई। हालांकि लोगों की भीड़ नमाज के लिए वहां सुबह से ही पहुंच रही थी।

प्रदेश के नए मुख्य सचिव दीपक सिंघल भी नमाज अदा करने से पहले ईदगाह पहुंचे और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

लखनऊ की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया कि ईद की नमाज को देखते हुए ईदगाह और टीले वाली मस्जिद पर नमाजियों की सुरक्षा के लिए चार एडिशनल एसपी, 10 सीओ, 24 इंस्पेक्टर, 150 एसआई, 500 कांस्टेबल, 50 महिला पुलिसकर्मी, आठ कम्पनी पीएसी, एक आरएएफ की बटालियन तैनात की गई। ड्रोन कैमरे से भी सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending