Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

संयुक्त राष्ट्र महासचिव, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने ऑरलैंडो गोलीबारी की निंदा की

Published

on

संयुक्त राष्ट्र महासचिव, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने ऑरलैंडो गोलीबारी की निंदा की

Loading

संयुक्त राष्ट्र महासचिव, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने ऑरलैंडो गोलीबारी की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र/लंदन| संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की-मून और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने रविवार को अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया के ऑरलैंडो में हुए भयानक हमले की निंदा की, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई और 53 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, “महासचिव बान ने पीड़ितों के परिवार वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम अमेरिकी सरकार और लोगों के साथ हैं।”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने गोलीबारी की घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं ऑरलैंडो में रात में हुई गोलीबारी की इस घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदना पीड़ितों और उनके परिवार वालों के साथ है।”

विदेशी एवं राष्ट्रमंडल मामलों के सचिव फिलिप हैमंड ने भी ट्वीट कर कहा, “ऑरलैंडो में गोलीबारी की घटना से अचंभित हूं। विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय स्थानीय प्रशासन के संपर्क में है। हमारी संवेदना पीड़ितों एवं उनके परिवार वालों के साथ हैं।”

गौरतलब है कि रविवार को ऑरलैंडो के समलैंगिक नाइटक्लब में एक बंदूकधारी ने 50 लोगों को मार गिराया। यह अमेरिका के इतिहास का सबसे जघन्य गोलीकांड है। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस घटना को आतंकवादी हमला करार दिया है। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध समाचार एजेंसी ‘अमाक’ का कहना है कि इस हमले को आईएस के लड़ाके ने अंजाम दिया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending