Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ह्यूज की याद में एससीजी में जुटी आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम

Published

on

Loading

सिडनी| आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम ने असमय काल के गाल में समाने वाले अपने युवा बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की याद में शुक्रवार सुबह सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) में एक शोक सभा आयोजित की। उल्लेखनीय है कि ह्यूज (25) की गुरुवार को मौत हो गई थी। मंगलवार को एससीजी पर शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान ह्यूज की गर्दन पर बाउंसर गेंद लगी थी। वह मैदान में गिर पड़े थे। इसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया था। दो दिनों तक अस्पताल में बिताने के बाद गुरुवार को ह्यूज ने अंतिम सांस ली थी। ह्यूज ने आस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले थे।

आस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य जब एससीजी पहुंचे तो सबके चेहरे गमगीन थे। आमतौर पर इससे पहले आयोजित बैठकों में कप्तान डारेन लेहमैन या फिर कप्तान माइकल क्लार्क ने सभा की अध्यक्षयता की है लेकिन इस बाह्यूज (25) र टीम के डॉक्टर पीटर ब्रूकनर ने सबको सम्बोधित किया।

ब्रूकनर ने सभी खिलाड़ियों को बताया कि असल में ह्यूज की मौत का मुख्य कारण क्या था। साथ ही टीम के मनोचिकित्सक माइकल लॉयड ने खिलाड़ियों को समझाया कि इस सदमे को भूलकर किस तरह उन्हें आगे देखने की जरूरत है।

काफी देर तक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सभा कक्ष में चुपचाप बैठे रहे। कुछ रो रहे थे, कुछ आपस में बातें कर रहे थे और कुछ एक दूसरे को समझा रहे थे। किसी के मन में हालांकि क्रिकेट शुरू करने की बात नहीं थी, सब यही सोच रहे थे कि ह्यूज को सम्मानजनक विदाई कैसे दी जाए।

इसी बैठक में ह्यूज को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई देने की बात कही गई। न्यू साउथ वेल्स प्रांत के क्रिकेट प्रमुख माइक बेर्ड ने इसकी घोषणा कीा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने इसका समर्थन किया। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, “हम फिलिप को राजकीय सम्मान के साथ विदा करने के प्रमुख के फैसले का स्वागत करते हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending