Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हॉक-आई काम न करे तो मैच रोक देना बेहतर : फेडरर

Published

on

लंदन,स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी,विंबलडन चैम्पियन रोजर फेडरर,हॉक-आई,विश्व वरीयता प्राप्त फेडरर

Loading

लंदन | स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी सात बार के विंबलडन चैम्पियन रोजर फेडरर ने कहा है कि जब रोशनी इतनी कम हो जाए कि हॉक-आई भी न दिखाई दे तो ऐसे में मैच रोक देना चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर ने शनिवार को उन खबरों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि वह खेलों में प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल के पक्ष में नहीं हैं।

फेडरर ने कहा, “मुझे इसे सिर्फ इतनी परेशानी है कि मुझे नहीं लगता कि ये 100 फीसदी सही होते हैं। इसे 99 फीसदी सह कह सकते हैं। मेरे हिसाब से ये 100 फीसदी सही नहीं होते। मैने हॉक-आई के लिए ऐसी मांगें करते देखी हैं, जिन्हें मैं समझ ही नहीं पाया।” उन्होंने कहा, “हालांकि मेरा अभी भी यही मानना है कि इनका इस्तेमाल सही है। यह इसलिए भी अच्छा है, क्योंकि कोई भी नहीं चाहेगा कि किसी मैच का परिणाम किसी के खराब निर्णय या गलत निर्णय से तय हो।”

दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त फेडरर ने कहा, “मुझे यह नहीं समझ आता, कि अगर हमारे पास हॉक-आई तकनीकी मौजूद है उसके बावजूद हम अंधेरा होने के बाद भी जब हॉक-आई काम नहीं करता खेल को जारी क्यों रखते हैं? इस मसले पर मैं प्रबंधकों से असहमत हूं कि हर बार वे अंधेरा होने के बावजूद खेल जारी रखने पर जोर देते हैं।”

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending