Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन आज

Published

on

Loading

नई दिल्ली| अमेरिका के लास वेगास में सात से 14 सितंबर तक होने वाली विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए भारतीय दल का चयन मंगलवार को होगा। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की चयन समिति इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में परीक्षण सत्र का आयोजन करेगी, जिसमें चुने गए पुरुष पहलवान विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस परीक्षण सत्र में हालांकि दो बार ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार कंधे में चोट के कारण हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इसलिए सुशील स्वत: विश्व चैम्पियनशिप से बाहर हो गए।

ओलम्पिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, ओलम्पिक में हिस्सा ले चुके नरसिंह पंचम यादव, राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीत चुके अमित कुमार और सत्यव्रत काडियान तथा एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले मौसम खत्री के अलावा संदीप तोमर और संदीप तुलसी यादव इस परीक्षण सत्र में हिस्सा लेंगे।

विश्व चैम्पियनशिप के जरिए भारतीय पहलवानों के पास रियो ओलम्पिक में जगह सुनिश्चित करने का मौका भी होगा।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending