Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हॉक्स बे कप से कई अच्छे अनुभव हासिल हुए : रितु रानी

Published

on

नई-दिल्ली,निराशाजनक,भारतीय-महिला-टीम,सेमीफाइनल,एचआई

Loading

नई दिल्ली | हाल में खत्म हुए हॉक्स बे कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान रितु रानी ने मंगलवार को कहा कि इस टूर्नामेंट से कई सकारात्मक अनुभव हासिल हुए हैं और टीम अब जून में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में खेलने के लिए तैयार है। न्यूजीलैंड के हेस्टिंग्स में आयोजित हुए हॉक्स बे कप टूर्नामेंट में भारत को सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में आठ टीमों मे हिस्सा लिया था।

भारत का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बहुत उत्साहजनक नहीं रहा लेकिन कुछ मौकों पर टीम ने अच्छा खेल दिखाया। भारत लीग मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 0-0 से ड्रा पर रोकने में कामयाब रहा जबकि सातवें-आठवें स्थान के लिए हुए मैच में टीम ने रैंकिंग में अपने से ऊपर जापान को 3-2 से शिकस्त दी। भारतीय कप्तान रितु ने प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा, “हमने टूर्नामेंट से कई अच्छे अनुभव हासिल किए। साथ ही हमारी कुछ कमियां और कमजोरियां भी सामने आईं। हम नए सिरे से अपनी योजना तैयार करेंगे और इन कमजोरियों पर ध्यान देंगे।” हॉकी इंडिया (एचआई) के हाई परफॉरमेंस डायरेक्टर रोएलांट ओल्टमैंस ने भी प्रदर्शन पर संतोष जताते हुए कहा कि भारतीय महिला टीम ने दुनिया की कुछ शीर्ष टीमों के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending