Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हैदराबाद टेस्ट : बांग्लादेश बैकफुट पर, गंवाए चार विकेट

Published

on

Loading

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, बांग्लादेश की खराब शुरुआत, गंवाए चार विकेट

India Bangladesh one-off Test 3rd day

हैदराबाद| भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए विशाल स्कोर के सामने बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही है। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को भोजनकाल तक मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 125 के कुल स्कोर पर ही चार विकेट खो दिए। कप्तान मुश्फिकुर रहीम छह और शाकिब अल हसन 29 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत ने कप्तान विराट कोहली (204), मुरली विजय (108), रिद्धिमान साहा (106), चेतेश्वर पुजारा (83), अंजिक्य रहाणे (82), रवींद्र जडेजा (नाबाद 60) की बेहतरीन पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 687 रनों पर शुक्रवार को घोषित कर दी थी।

बांग्लादेश ने दूसरे दिन की समाप्ति एक विकेट गंवाकर 41 रनों पर की थी। तीसरे दिन इसी स्कोर से आगे खेलने उतरी मेहमान टीम ने दिन के पहले सत्र में ही अपने तीन मुख्य विकेट खो दिए। टीम खाते में तीन रन ही जोड़ पाई थी कि तमीम इकबाल (24) रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

मोमीनुल हक (12) और महामुदुल्लाह (28) ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन हक अपनी पारी को ज्यादा विस्तार नहीं दे पाए और उमेश यादव की गेंद पर 64 के कुल स्कोर पर पगबाधा करार दे दिए गए।

महामुदुल्लाह ने इसके बाद शाकिब के साथ पारी को संभालने की कोशिश की। तीन विकेट खोने के कारण इन दोनों ने किसी भी तरह का जोखिम नहीं लिया और धैर्य के साथ बल्लेबाजी की।

इस जोड़ी ने बांग्लादेश के लिए चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़ लिए थे, लेकिन ईशांत शर्मा ने इस साझेदारी को और आगे नहीं जाने दिया। उन्होंने महामुदुल्लाह को 109 के कुल स्कोर पर पगबाधा कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रहीम और शाकिब ने दिन के पहले सत्र में कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों ने अभी तक टीम के खाते में 16 रन जोड़े हैं।

Continue Reading

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending