Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिमाचल : स्कूल में आकर्षण का केंद्र बना टी-55 टैंक

Published

on

Loading

धर्मशाला| हिमाचल प्रदेश के डलहौजी में एक पब्लिक स्कूल में रखा गया रूस निर्मित टी-55 युद्धक टैंक इन दिनों आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। स्कूल के निदेशक एवं प्रधानाचार्य जी. एस. ढिल्लन ने कहा, “मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि यह टैंक केवल जंग की जीत का प्रमाण ही नहीं है, यह डलहौजी के विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा और उत्साह का स्रोत भी है।”

युद्धक टैंक टी-55 डलहौजी में पहले से मौजूद मिग-21 लड़ाकू विमान और जमीन से आसमान में मार करने वाली पिछोरा मिसाइल जैसी दूसरी उपलब्धियों के साथ शामिल हो गया है।

ढिल्लन ने कहा, “यह टैंक डलहौजी आने वाले पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा और तस्वीरें खिंचवाने का सर्वाधिक उपयुक्त स्थान होगा।”

टैंक के अनावरण के लिए पश्चिमी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल के. जे. सिंह को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। वह पहले हेलीकॉप्टर से डलहौजी पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से डलहौजी पब्लिक स्कूल जाकर उन्होंने टैंक का अनावरण किया।

ढिल्लन ने कहा कि टैंक को दिल्ली कैंट के सेंट्रल व्हिकल डिपो से डलहौजी लाना एक कठिन काम था।

उन्होंने कहा, “टैंक को पहले पठानकोट लाया गया और यहां से हिस्सों में बांटकर तीन बड़े मालवाहक वाहनों में डलहौजी पहुंचाया गया। स्कूल परिसर में इसे स्थापित करने में पूरे एक सप्ताह का समय लगा। सेना की मदद के बिना टैंक को यहां लाकर स्थापित करना नामुमकिन था।”

भविष्य की योजनाओं का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा, “हम दिवंगत अध्यक्ष चरणजीत कौर की याद में यहां एक रक्षा पार्क बनवाना चाहते हैं। हम यहां नौसेना का जहाज भी चाहते हैं, जिसे दूसरी युद्ध उपलब्धियों के साथ स्थापित किया जाएगा।”

प्रादेशिक

मध्य प्रदेश: भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जेपी किरार की सड़क हादसे में मौत

Published

on

Loading

रायसेन। मध्य प्रदेश में रायसेन जिले के भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार की सड़क हादसे में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जयप्रकाश किरार शनिवार-रविवार की दरमियानी रात अपने साथियों के साथ उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन कर रायसेन लौट रहे थे।

रायसेन के करीब सांची रोड पर ग्राम खानपुरा में उनकी कार का टायर पंचर हो गया था। जब वह इसे बदल रहे थे, तभी एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी।

इस हादसे में किरार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जयप्रकाश किरार भाजपा के जिला अध्यक्ष रह चुके थे। वे मूल रूप से विदिशा के निवासी हैं। उनकी पत्नी भी अनीती किरार भी जिला पंचायत अध्यक्ष रही हैं।

Continue Reading

Trending