Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सीबीएसई से कमतर नहीं सीआईएससीई

Published

on

कोलकाता,प्रतियोगी परीक्षाओं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड,ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट,आईसीएसई/आईएससी

Loading

कोलकाता | प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए विद्यार्थियों द्वारा 10वीं और 12वीं में काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (सीआईएससीई) के बजाय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) को तरजीह देने की अवधारणा गलत है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह बात कही। सीआईएससीई 12वीं के विद्यार्थियों के लिए आईएससी और और 10वीं के विद्यार्थियों के लिए आईसीएसई की परीक्षा आयोजित करता है।

सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव गेरी एराथून ने यहां संवाददाताओं से कहा, “यह अवधारणा गलत है और लोगों की सोच है कि सीबीएसई विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयार करता है।” एराथून ने कहा, “सीबीएसई चूंकि अखिल भारतीय इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (एआईईईई) और ऑल इंडिया प्री-मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) जैसी परीक्षाएं आयोजित करवाता है, तो लोगों के बीच यह धारणा बन गई है कि आईसीएसई/आईएससी के बजाय सीबीएसई विद्यार्थियों को बेहतर तैयारी करवाता है।”

एराथून ने कहा कि दोनों राष्ट्रीय बोर्ड के पाठ्यक्रम समान हैं और प्रश्न पत्र भी लगभग एक समान ही हैं। उन्होंने कहा कि यह दूसरे राज्यों के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में राष्ट्रीय बोर्ड के विद्यार्थियों के साथ किए जाने वाले भेदभाव के विरोध में है। उन्होंने कहा, “बंगाली छात्र/छात्राओं के साथ सिर्फ इसलिए पक्षपात क्यों किया जाना चाहिए कि वे आईसीएसई बोर्ड के छात्र रहे हैं? हम देखेंगे कि बंगाल में क्या स्थिति है और उसी अनुसार राज्य सरकार को सूचित करेंगे।”

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending