Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहनने पर होगी तुरंत गिरफ़्तारी, इतने दिन की हो सकती है जेल

Published

on

शिमला। हिमाचल प्रदेश में अब मास्क न पहने हुए शख्स को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बढ़ते कोरोना के मामलों और लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन को ऐसे कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

सिरमौर के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कोई भी व्यक्ति जो मास्क नहीं पहने पाया गया, बिना वारंट के गिरफ्तारी के लिए उत्तरदायी होगा। और दोषी पाए जाने पर उसे आठ दिन की जेल या 5,000 रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों के मास्क न लगाने पर जुर्माने का प्रावधान है। हरियाणा में मास्क न पहनने पर 2500 का जुर्माना, दिल्ली में 2 हजार, गुजरात में 1 हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है।

प्रादेशिक

सूरत: सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, 15 की मौत

Published

on

सूरत। गुजरात के सूरत के पिपलोद गांव में गन्ने से लदे एक ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे 20 मजदूरों को कुचल दिया। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच अन्य घायल हो गए। मरने वालों में एक 8 पुरुष, 5 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं। हादसा देर रात करीब 12 बजे के आसपास हुआ।

बताया जा रहा है कि गन्ने से भरा ट्रक बेहद तेज रफ्तार होने की वजह से बेकाबू हुआ और फिर सड़क किनारे सो रहे लोगों के लिए काल बन गया। पुलिस के मुताबिक हादसे के शिकार हुए लोग मजदूरी करते थे और सभी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे।

उधर, पीएम मोदी ने इस हादसे पर दुःख जताते हुए मुआवजे का एलान किया है। पीएम मोदी ने घटना पर कहा, ”सूरत ट्रक दुर्घटना में लोगों की जान जाना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य़ होने की कामना करता हूं। पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा और घायलों के लिए पचास हजार रुपये देने का एलान किया है।

Continue Reading

Trending