Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हिमाचल : अवैध निर्माण के ‘समर्थन’ में सरकार!

Published

on

Loading

शिमला| हिमाचल प्रदेश में 20,000 से अधिक अवैध निर्माण को नियमित करने वाले निर्माण से संबंधित एक विधेयक को राज्य विधानसभा में देरी से पेश करने का निर्णय लिया गया है। यह विधेयक पहले पांच दिसंबर से शुरू हो रहे राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया जाना था, जिसके बारे में अब बताया जा रहा है कि यह बजट सत्र में पेश होगा। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार के मंत्रिमंडल ने पिछले सप्ताह शहर एवं देश योजना (संशोधन) विधेयक को शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में पेश नहीं करने का निर्णय लिया।

एक सरकारी अधिकारी ने  बताया कि विधेयक अब अगले साल बजट सत्र के दौरान पेश किया जाएगा।

राज्य के शहर एवं देश योजना विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “विधेयक सदन में पेश किए जाने में देरी इसलिए हो रही है, ताकि कुछ निश्चित बिल्डरों एवं प्रभावशाली लोगों को अवैध निर्माण कार्य पूरा करने के लिए समय मिल जाए और इसके बाद सरकार नए अधिनियम के तहत इन सभी को नियमित कर दे।”

वहीं, राज्य के शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने विधेयक को सदन के पटल पर रखे जाने में देरी के लिए सरकार के निर्णय का यह कहते हुए बचाव किया कि सरकार शिमला शहर के हरित क्षेत्र में प्लॉट के मालिकों को फौरी तौर पर छूट दिए जाने के संबंध में न्यायिक इकाई राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के फैसलों का इंतजार कर रही है।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending