Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

हाफिज की सिक्योरिटी में तैनात हुई लश्कर आतंकियों की टीम

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है। लिहाजा उसने अपनी सुरक्षा में लश्कर आतंकियों की स्पेशल टीम को लगाया है। हाफिज की सुरक्षा के लिए लश्कर ने एक स्पेशल सिक्योरिटी टीम का गठन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सईद की सुरक्षा में लगाई गई लश्कर-ए-तैयबा की स्पेशल सिक्योरिटी टीम के एजेंटों को आधुनिक हथियार और गोला-बारूद भी मुहैया कराया गया है। लश्कर के खास प्रशिक्षण प्राप्त एजेंट हाफिज सईद की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहेंगे। अगर हाफिज लाहौर के बाहर कहीं सफर पर भी जाता है तो लश्कर की यह टीम उनकी सुरक्षा में उसके साथ जाएगी।

बता दें कि जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी अब अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन की लिस्ट में शामिल की जा सकती है। भारत के दबाव के बाद अमेरिका हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को आतंकी संगठन घोषित कर सकता है। पिछले माह नजरबंदी से रिहा होने के बाद हाफिज ने अगले साल पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव में भाग लेने की बात कही थी।

हाफिज सईद शुक्रवार को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुजरांवाला के जीटी रोड पर नजर भी आया था जब हाफिज सईद गुजरांवाला शहर में रैली करने के लिए पहुंचा, तो उसकी गाड़ी के आसपास भी लश्कर के आतंकियों ने घेरा बनाया हुआ था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में बड़ा सड़क हादसा, गुजरात की तीन महिलाओं की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना में एक घातक कार दुर्घटना में गुजरात के आणंद की रहने वाली तीन महिलाओं की जान चली गई। मृतकों की पहचान रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई है।

यह दुर्घटना अटलांटा से ग्रीन वैली साउथ कैरोलिना जाते समय हुई। कार डिवाइडर से टकराकर 20 फीट ऊपर उछली और सड़क के दूसरी तरफ पेड़ों के बीच जाकर गिरी। यह हादसा अमेरिकी समयानुसार शुक्रवार सुबह 11 बजे हुआ।

हादसे में तीन महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चला रही महिला को गंभीर चोटें लगी हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। हादसे के तुरंत बाद अपातकालीन सेवाओं की टीम और साउथ कैरोलीना हाइवे पेट्रोल टीम, स्थानीय अग्निशमन दल और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचीं और सभी को गाड़ी से बाहर निकाला। कार चला रही महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

तीनों महिलाएं एक-दूसरे की रिश्तेदार हैं। इनके पति आपस में भाई हैं। पूरा परिवार 1985 में अमेरिका में बस गया था। तीनों जॉर्जिया की रहने वाली थीं। वाहन की पहचान करने वाले सिस्टम ने पहले ही पटेल परिवार को चेतावनी दी थी।

Continue Reading

Trending