Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हाथी नहीं कर सकता साइकिल का मुकाबला : अखिलेश

Published

on

लखनऊ,उत्तर-प्रदेश,मुख्यमंत्री-अखिलेश-यादव,मायावती,आईजीसीएल,टूर्नामेंट,बॉलीवुड,स्कोरिंग

Loading

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बसपा प्रमुख मायावती पर पलटवार करते हुए कहा कि हाथी सिर्फ बैठने के काम आता है, जबकि साइकिल चलाने के काम आती है। इसलिए विरोधियों को भी साइकिल चलानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने यह बात सोमवार को के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) का शुभारंभ करने के दौरान कही। उन्होंने बैटिंग कर क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की। अखिलेश ने कहा कि इस क्रिकेट लीग को खेलने वाले खिलाड़ी अब प्रदेश स्तर पर पहचान बनाएंगे। उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड कलाकार ममता शर्मा, रिचा चड्ढा और सौरभ शुक्ला भी मौजूद रहे। यह ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां ग्रामीण बच्चों को क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है। आईजीसीएल टूर्नामेंट 20 अप्रैल तक चलेगा। मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा, “हर बार होने वाले क्रिकेट में अधिकारी हमें इसलिए जिताते हैं, क्योंकि उन्हें ट्रांसफर और पोस्टिंग का डर रहता है।” आईजीसीएल के अध्यक्ष अनुराग सिंह भदौरिया ने बताया कि वर्ष 2009 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत लखनऊ के गोसाईंगंज से हुई थी। तब से यह सफर जारी है। यह टूर्नामेंट पहली बार के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा। इसमें 32 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें उप्र के अलावा हरियाणा और पश्चिम बंगाल की टीम भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि इसमें केवल ग्रामीण बच्चे शामिल होंगे जो क्रिकेट खेलने के साथ-साथ कमेंट्री और स्कोरिंग भी करेंगे। अनुराग कहते हैं कि आईजीसीएल के माध्यम से गांव में छिपा टैलेंट बाहर निकल रहा है। यहां चुनी हुई टीमों के चुने हुए खिलाड़ी अपना जौहर दिखाएंगे। आईजीसीएल टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को दो लाख रुपये, उपविजेता को एक लाख रुपये और मैन ऑफ द सीरीज जीतने वाले को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। अनुराग ने बताया कि इस टूर्नामेंट में सरकार की ओर से सिर्फ नैतिक समर्थन मिला है।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending