Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हम 20-25 साल के परिप्रेक्ष्य में बना रहे हैं योजना : निर्मला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सरकार अगले 20-25 साल को ध्यान में रखकर योजनाएं बना रही है और विभिन्न गतिविधियों और विभागों के लिए तीन से पांच साल की योजनाएं बना रही है। वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमन ने यह बात गुरुवार को कही। इंटरनेशनल चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में निर्मला ने कहा, “लंबी अवधि की योजना 20-25 साल को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है, जबकि हर गतिविधि के लिए तीन से पांच साल की योजना बनाई जा रही है।”कुछ अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों ने उनसे 10 साल की योजना के बारे में पूछा था, जो राजनीतिक घटनाक्रमों से अप्रभावित रहे।

निर्मला ने कहा, “एक आम धारणा है कि दिल्ली में कुछ नहीं हो रहा है। हम पुरानी नीतियों से पैदा हुई बाधाएं और परिणामों को हटा रहे हैं।”

मंत्री ने कहा, “अवसंरचना और बिजली में हमारे निवेश के बाद निजी क्षेत्र से भी निवेश होगा। अगले 10 साल में हम औद्योगिक और माल ढुलाई गलियारे देखेंगे और महत्वाकांक्षी सागरमाला परियोजना के साथ कई और बंदरगाह देखेंगे।”उन्होंने कहा, “अगले 10 साल में देश एक विनिर्माण हब बन जाएगा।”

व्यापार की सुविधा के बारे में उन्होंने कहा, “स्वपंजीकरण जैसी व्यवस्था के साथ एक नियामक के तौर पर सरकार एक कदम पीछे हटी है, मगर ऑनलाइन और कागज रहित प्रशासन से पहले लगने वाला लंबा समय कम हुआ है।”

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending