Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हमें अपनी आक्रामकता पर लगाम लगाने की जरूरत नहीं : कुंबले

Published

on

Loading

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार को कहा कि उनके खिलाडिय़ों को आस्ट्रेलिया के साथ शुक्रवार को यहां होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी आक्रामकता कम करने की जरूरत नहीं है। बेंगलुरू में समाप्त दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मैदान के अंदर और बाहर खिलाडिय़ों के व्यवहार को लेकर कई घटनाएं हुई थीं। मैदान के अंदर जहां छींटाकशी का दौर जारी था वहीं मैदान के बाहर आरोप-प्रत्यारोप जारी रहे।

कुम्बले ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं नहीं चाहता कि हमारे खिलाड़ी अपने स्वाभाविक व्यवहार के साथ कोई समझौता करें। मैं समझता हूं कि हमें अपनी आक्रामकता पर अधिक लगाम लगाने की जरूरत नहीं है। हर खिलाड़ी मैच को अपनी तरह से लेता है और मैं चाहूंगा कि यह क्रम जारी रहे।”

कुम्बले ने हालांकि कहा कि खेल का दूत होने के नाते उनके साथी अपनी जिम्मेदारियों को समझते हैं और इसी कारण वे जरूरत से अधिक किसी घटना को तूल देने में विश्वास नहीं रखते।

कुम्बले बोले, “यह एक महान खेल है और हम इसके दूत हैं। इस नाते हम अपनी जिम्मेदारियों को समझते हैं और इस खेल की रक्षा हमारी जिम्मेदारी है।”कुम्बले ने कहा कि डीआरएस और पिच को लेकर बातें किसी भी लिहाज से उनके खिलाडिय़ों का ध्यान भंग नहीं करेंगी।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत ने बेंगलुरू में जीत के साथ बराबरी की थी जबकि आस्ट्रेलिया ने पुणे में शानदार जीत के साथ बढ़त बनाई थी। रांची में पहली बार टेस्ट मैच खेला जाएगा।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending