Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

स्वच्छता के अग्रदूतों को योगी ने सम्मान देकर किया अलंकृत

Published

on

नेशनल मीडिया क्लब, योगी, स्‍वच्‍छता, योद्धाओं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,

Loading

योगी ने सम्‍मानितों का अनुकरण करने की दी नसीहत

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों लोगों को सम्‍मानित किया। शुक्रवार को गन्‍ना संस्‍थान में आयोजित समारोह में योगी ने स्वच्‍छता के लिए उत्तर प्रदेश का पहला टोल फ्री नंबर 18008333000 भी जारी कर दिया है।

नेशनल मीडिया क्लब, योगी, स्‍वच्‍छता, योद्धाओं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,

लखनऊ में नेशनल मीडिया क्लब की ओर से आयोजित स्वच्छता अवार्ड व पत्रकार सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी के स्‍वच्‍छता को लेकर किए गए प्रयासों की जमकर सराहना की।

समारोह में मुख्यमंत्री ने कहा कि आज की मीडिया को सकारात्मक होने की आवश्यकता है, नेशनल मीडिया क्लब  ने सकारात्मकता का परिचय देते हुए अच्छे कार्य करने वालों को सम्मानित कर मिसाल कायम की है।

योगी ने यह भी कहा कि स्वच्छता के साथ ही देश का विकास का संभव है। उन्‍होंने पत्रकारिता दिवस के अवसर पर मीडिया रत्न सम्मान के साथ स्वच्छता सम्मान देने के लिये नेशनल मीडिया क्लब की सराहना की। योगी ने कहा कि सकारात्मक खबरों को प्रमुखता से स्‍थान दिये जाने पर जोर दिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने स्‍वच्‍छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वालों का अनुकरण करने की अपील की।

मुख्यमंत्री ने  नेशनल मीडिया क्लब के संस्थापक रमेश अवस्थी, अध्यक्ष सचिन अवस्थी, शुभम अवस्थी, सुशील पंडित, प्रवेश चौधरी, सुनील साहू व  पूरी टीम को बधाई दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वच्छता अभियान के ब्रांड एंबेसडर हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव को सम्मानित भी किया ।

समारोह में नेशनल मीडिया क्लब ने पत्रकारिता दिवस के अवसर पर 60 वर्ष पूरे कर चुके वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित किया  । इसके अलावा स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्थाओं और व्यक्तियों को अलग–अलग वर्गों में भी सम्मानित किया गया।

इससे पहले एन.एम.सी. मीडिया रत्न सम्मान समारोह में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने कहा कि पत्रकारों को वैचारिक शुद्धता के लिए कार्य करना चाहिये ताकि समाज में जहां कहीं भी नकारात्मकता हो समाप्त हो सके ।

बुलंद शहर के निकुंज, नोएडा के दीपक जैन, मार्स ग्रुप के चेयमेन बीन तिवारी, संकट मोचन मंदिर के महंत विश्वंभर नाथ मिश्र के प्रतिनिधि के तौर पे सुश्री अदिति मिश्रा, अस्सी घाट के लिए रत्नेश वर्मा वैराग्य को सम्मानित किया गया।  इस कार्यक्रम मे शामिल हुये यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी लोगों को स्वच्छता को अपनाने पर जोर दिया है ।

ये लोग हुए सम्‍मानित

पूजा स्थलों की श्रेणी में श्रीकृष्ण जन्म स्थल मथुरा के सचिव कपिल शर्मा, लखनऊ के शाही मस्जिद के केयर टेकर रिजवान हैदर, लखनऊ की ही कैथेड्रल के फादर इलियाज रॉड्रिक, आगरा के गुरुका ताल गुरुद्वारा के बाबा प्रीतम सिंह,
रेलवे स्टेशन वर्ग में चारबाग लखनऊ के स्टेशन मास्टर बलजीत सिंह गिल
मेडिकल कॉलेज श्रेणी में लखनऊ मेडीकल कॉलेज के वाइस चांसलर और सीएमएस एसएन शंखवार
सामाजिक संस्था की श्रेणी में मथुरा के उज्जवल वृज के डा राम किशोर अग्रवाल
स्वच्छ स्मारक श्रेणी में ताज महल के लिए आगरा के मेयर इन्द्र जीत आर्य
कालेज श्रेणी में जीएल बजाज संस्थान के चेयरमेन पंकज अग्रवाल
स्कूल श्रेणी में लामाटीर्नियर बॉयज लखनऊ के प्रिसीपल सी मैकफरलैंड
प्राथमिक विद्यालय श्रेणी में इटायला बरेली के हेड मास्टर कपिल मलिक
विवि श्रेणी में गौतमबुद्ध  विवि के रजिस्ट्रार मनोज कुमार राय
गांव श्रेणी में बसुडीहा गोरखपुर के सरपंज डिम्पल सिंह और बागपत के पुरा गांव के प्रधान शरण वीर सिंह

 सम्मानित पत्रकारों की सूची

1.      राजनाथ सिंह सूर्य (लखनऊ)
2.      विभांशु दिव्याल (लखनऊ)
3.      कमलेश त्रिपाठी ( दिल्ली)
4.      डॉ. दिलीप चौबे ( दिल्ली )
5.      डॉ. रामनरेश त्रिपाठी (इला.)
6.      रमाशंकर श्रीवास्तव ( इलाहाबाद)
7.      एस पी सिंह ( इलाबा.)
8.      रामदत्त त्रिपाठी ( लखनऊ)
9.      हुसैन अफसर ( लखनऊ)
10.     प्रमोद तिवारी ( कानपुर)
11.     शिवशंकर गोस्वामी ( लखनऊ)
12.     भोलानाथ कुशवाहा ( मिर्जापुर)
13.     उमाशंकर त्रिपाठी (लखनऊ)
14.     राजेंद्र द्विवेदी ( आज वाले )
15.     बदरी विशाल ( वाराणसी)
16.     नवनीत मिश्र ( लखनऊ)
17.     दिनेश श्रीवास्तव ( लखनऊ)
18.     रामकृपाल ( दिल्ली)
19.     मतांड पुरी ( दिल्ली)
20.     सत्यमोहन पांडेय farrukhabad
21.     दिलीप शुक्ला (लख.)
22.     अनिल शुक्ला (अगरा)
23.     वीरेंद्र सेंगर (दिल्ली)
24.     अशर्फीलाल (बरेली)
25.     सी पी गोयल (मैनपुरी)
26.     श्याम कुमार
27.     विजय पंकज
28.     रवींद्र सिंह
29.     खान साहेब
30.     अशोक शुक्ला
31.     के बक्स
32.     सदगुरुशरण
33.     सुनील दुबे
34.     प्रमोद गोस्वामी पीटीआई
35.     सुरेंद्र द्विवेदी एएनआई
37.     यदुनंदन लाल गोस्वामी

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending