Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

स्वच्छता मिशन पर निकाली साइकिल यात्रा का नेशनल मीडिया क्लब ने किया स्वागत

Published

on

स्वनच्छबता मिशन पर निकाली साइकिल यात्रा का नेशनल मीडिया क्लब ने किया स्वानगत

Loading

लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने स्वच्छता मिशन को कश्मीर से कन्याकुमारी तक की साइकिल यात्रा पर निकले नेशनल मीडिया क्लब के स्वयं मिश्र को इस यात्रा के लिए शुभकामनाएं दीं। पांडेय ने कहा कि देश के एक छोर से दूसरे छोर तक की दूरी तय करने वाली साइकिल यात्रा से जन-जागरण में मदद मिलेगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को अपने कार्यक्रम में शामिल करने के लिए नेशनल मीडिया क्लब के राष्ट्रीय अध्यक्ष सचिन अवस्थी की भी सराहना की।

तिरंगे को अपनी साइकिल पर संभाले मिश्र ने नेशनल मीडिया क्लब के स्वच्छता संदेशों को अपनी पोशाक पर लगा रखा है। उनका मकसद अब तक साइकिल से बनाए गए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड को तोड़ कर लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करना है।

उन्होंने 6 जून जम्मू के गांधीनगर से अपनी स्वच्छता यात्रा की शुरूआत की और कठुआ जालंधर, लुधियाना अंबाला, कुरुक्षेत्र पानीपत होते गुरुवार
की शाम दिल्ली पहुंचें जहां नेशनल मीडिया क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी ने वरिष्ठ पत्रकारों और बुद्धिजीवियों के साथ राजघाट पर उनका
स्वागत किया।

केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने भी मिश्र को इस यात्रा के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं। यहां से मिश्र आगरा, ग्वालियर झांसी नागपुर होते हुए हैदराबाद, बंगलुरु, मदुरै से कन्याकुमारी पहुंचेगे। मिश्र का लक्ष्य 16 दिनों में इस यात्रा को पूरा करने का है।

अभी तक इस दूरी को पूरा करने का रिकार्ड 23 दिनों और 8 घंटों का है। पिछला रिकॉर्ड संतोष आर होली के नाम है और उन्होंने अपनी यात्रा स्वामी विवेकनंद को समर्पित की थी। क्लब के अध्यक्ष सचिन अवस्थी के मुताबिक विवेकानंद को समर्पित यात्रा को ध्यान में रखते हुए मिश्र अपनी यात्रा स्वच्छता मिशन को समर्पित कर रहे हैं।

स्वनच्छबता मिशन पर निकाली साइकिल यात्रा का नेशनल मीडिया क्लब ने किया स्वानगत

पत्रकारों और बुद्धिजीवियों के संगठन नेशनल मीडिया क्लब ने स्वच्छता मिशन को अपने लक्ष्यों में शामिल किया है और इसके तहत क्लब ने मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग की सफाई की थी। इस मार्ग की सफाई के बाद क्लब ने स्वच्छता का कैलेंडर लॉन्‍च किया और हरिद्वार से वाराणसी तक सफाई यात्रा निकाली।

पत्रकारिता दिवस के मौके पर इस साल 30 मई को एनएमसी स्वच्छता अवार्ड भी दिए। लखनऊ में आयोजित क्लब के कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वच्छता अभियान में काम करने वाले संगठनों और व्यक्तियों को सम्मानित भी किया। क्लब स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अपना नारा बनाया है स्वच्छता, आज से, अभी से और इसके जरिए नई पीढी के लिए स्वस्थ भविष्य के निर्माण के प्रति संकल्पबद्ध है।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending