Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सोशल मीडिया पर गुजरात चुनाव पर लेकर लोगों ने किया तंज, भाई ईवीएम पर इल्जाम मत लगाना!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के शुरुआती नतीजों में भाजपा को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है जबकि हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार बनना तय माना जा रहा है। शुरुआती रुक्षान के बाद भाजपा को जश्न मनाने का मौका मिल गया है। सोशल मीडिया पर भी बीजेपी की जीत को लेकर प्रतिक्रिया को देखने को मिल रही है।

हालांकि शुरुआती रुक्षानों में कांग्रेस ने कुछ मौकों पर अच्छा प्रदर्शन कर रही थी लेकिन बाद में बीजेपी ने बाजी मार ली है। सोशल मीडिया पर कुछ लोग कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं तो कुछ लोग बीजेपी की जीत पर बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने कहा कि शुरुआती रुझान से यह साबित होता है कि ईवीएम हैकिंग पर भाजपा पूरी तरह से फ्लॉप रही है। जबकि, लगातार ईवीएम हैकिंग पर आरोप के बीच लोगों ने तंज कसते हुए कहा कि अब मुझ पर इल्जाम मत देना।

जबकि, गुजरात के शुरुआती रुझान से पता लगता है कि ईवीएम हैकिंग को लेकर जो भी दांवे किये जा रहे हो लेकिन दोनों दल के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने कहा कि भाजपा और अमित शाह का मास्टर स्ट्रोक की वजह से गुजरात में बीजेपी की राह आसान हो गई।

कुछ लोगों ने राहुल गांधी को लेकर कई तरह की प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चलो भाई हार गए लेकिन मुकाबला किया। उधर राजनाथ ने कहा कि नतीजे हमारी उम्मीदों मुताबिक ही हैं। हम दोनों राज्यों में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा चुनाव के नतीजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में लोगों के विश्वास की पुष्टि करते हैं? इसके जवाब में गृहमंत्री ने कहा, हां, यकीनन यह मोदी के विकास कार्यों में लोगों की आस्था को दर्शाता है।

गुजरात में कांग्रेस के चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव की विजेता है, फिर चाहे वह राज्य में भाजपा को हराने में कामयाब नहीं भी रहे। गहलोत ने कहा, भाजपा (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) ने भावात्मक मुद्दों पर चुनाव लड़ा। मोदी ने मतदाताओं से कहा कि वह गुजरात के बेटे हैं। उनकी प्रतिष्ठा दांव पर है।

नतीजों से पहले ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर आरोप लगाया था उनका कहना था कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो बीजेपी चुनाव हार जाएगी। हार्दिक ने शनिवार देर रात ट्वीट कर आरोप लगाया था कि अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर के हाथों करीब 5000 ईवीएम के सोर्स कोड से हैकिंग की तैयारी की जा रही है। भाजपा ने ईवीएम को लेकर कांग्रेस को करारा जवाब दिया है। बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के अनुसार ईवीएम की स्थिति कांग्रेस से ही पूछनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी प्रक्रिया बदनाम करने की कोशिश की है।

नेशनल

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कहा- 77 साल का हो गया हूं, ये मेरा आखिरी चुनाव

Published

on

Loading

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि नए लोगों को मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं 77 साल का हो गया हूं। 82 की उम्र में कौन चुनाव लड़ेगा। इसलिए नए लोगों को मौक़ा देना चाहिए।

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि चचौरा में मतदान केंद्र संख्या 24 पर मशीन कहती है कि 50 वोट डाले गए हैं, जबकि वहां सिर्फ 11 वोट डाले गए थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 100 मीटर के दायरे से बाहर धकेला जा रहा है। भाजपा नेता 100 मीटर के दायरे में हैं और भगवान राम के बैनर और पोस्टर के साथ हैं। कांग्रेस नेता पंकज यादव पुलिस स्टेशन में हैं, लेकिन आपराधिक प्रवृत्ति वाले भाजपा के लोग खुले घूम रहे हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मध्य प्रदेश की 9 सीट पर वोटिंग हो रही है। इन्हीं में एक सीट राजगढ़ भी है जो दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है।

Continue Reading

Trending