Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत : जोंटी रोड्स

Published

on

दक्षिण,जोंटी रोड्स,भारतीय,आस्ट्रेलिया,मेजबानी,विश्व कप,काबिलियत,सेमीफाइनल,शुरूआत,पाकिस्तान,15 फरवरी,मोहाली,हार

Loading

नई दिल्ली | दक्षिण अफ्रीका पूर्व टेस्ट खिलाड़ी जोंटी रोड्स मानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम 14 फरवरी से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप में कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने की काबिलियत रखती है। रोड्स के मुताबिक भारत के लिए हालांकि खिताब बचाना थोड़ा मुश्किल होगा। समाचार चैनल न्यूज-24 द्वारा आयोजित क्रिकेट कॉनक्लेव में रोड्स ने कहा कि वह मानते हैं कि भारत सेमीफाइनल में जरूर पहुंचेगा। रोड्स ने कहा, “मैं भारत को सेमीफाइनल में जाता देख रहा हूं लेकिन उसके बाद का उसका सफर पूरी तरह इस बात पर निर्भर करेगा कि दूसरी टीमें कैसा खेल दिखाती हैं।”

रोड्स ने यह भी कहा कि विश्व कप जैसे बड़े आयोजन में इस बात का कोई मतलब नहीं रह जाता कि कोई टीम आस्ट्रेलिया में बीते दो महीने से रहते हुए एक भी मैच नहीं जीत सका। रोड्स ने कहा कि विश्व कप में सभी टीमें नए सिरे से शुरूआत करती हैं और इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम में किसी भी टीम को हराने की क्षमता है।बकौल रोड्स, “विश्व कप बिल्कुल नए सिरे से शुरूआत का मौका देता है। इसमें हर खिलाड़ी के उत्साह का स्तर आसमान पर होता है और वह अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता है। ऐसे में मैं यह नहीं देखता कि आस्ट्रेलिया में टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला गंवाने के बाद विश्व कप में भारत के प्रदर्शन पर कोई असर पड़ेगा। विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला 15 फरवरी को पाकिस्तान के साथ है। यह मैच क्रिकेट इतिहास का सबसे अधिक देखा जाने वाला मैच होगा क्योंकि इसके दर्शको की संख्या एक अरब से अधिक पहुंच जाएगी। भारतीय टीम ने मोहाली में पाकिस्तान को ही हराकर 2011 के फाइनल में जगह बनाई थी। विश्व कप में भारत को पाकिस्तान के हाथों अब तक एक बार भी हार नहीं मिली है।

 

 

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending