Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुषमा, वसुंधरा नैतिक आधार पर इस्तीफा दें : पायलट

Published

on

जयपुर,क्रांग्रेस,प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज,राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,इंडियन प्रीमियर लीग

Loading

जयपुर | क्रांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। सचिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हम कांग्रेस पार्टी की ओर से राजस्थान की मुख्यमंत्री और विदेश मंत्री से कानूनी, मूल्यों एवं नैतिकता आधार पर इस्तीफा देने की मांग करते हैं।” कांग्रेस, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मदद करने के आरोप में सुषमा और वसुंधरा के इस्तीफे की मांग कर रही है।

पायलट ने कहा, “हमारा मानना है कि वसुंधरा का इतने समय बाद बचाव करना अस्वीकार्य है, इसी तरह हमारा यह भी मानना है कि भारत सरकार के मंत्री न तो किसी जांच एजेंसी के अध्यक्ष होते हैं और न ही न्यायालय में न्यायाधीश।” उन्होंने आगे कहा, “इसलिए जब तक इस मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती, उससे पहले मंत्रियों द्वारा कानून के उल्लंघन के ऐसे गंभीर आरोपों में घिरे व्यक्तियों को क्लीन चिट दिया जाना आश्चर्यजनक है।” उन्होंने कहा कि भारत सरकार वसुंधरा से जुड़े दस्तावेजों के सत्यता की जांच घंटे भर में कर सकती है। पायलट ने कहा कि “इस्तीफा देने से जांच निष्पक्ष तरीके से हो सकेगी।”

पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा के इस्तीफे और मामले की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस बुधवार को जयपुर की सड़कों पर प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने कहा, “ललित मोदी की कथित तौर पर मदद करने के आरोप में सुषमा और वसुंधरा दोनों के इस्तीफे की मांग की गई है।” केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को वसुंधरा का समर्थन किया था और उन पर लगे मोदी की मदद करने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा, “वह कानूनी, तार्किक और नैतिक आधार पर पूरी तरह सही हैं।”

उत्तर प्रदेश

देवरिया में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद पुजारी की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में फैला तनाव

Published

on

Loading

देवरिया। देवरिया जिले में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद के बाद मंदिर के एक पुजारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घटना मंगलवार रात तेनुआ चौबे गांव में हुई। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, “मृतक पुजारी की पहचान अशोक चौबे (60) के रूप में हुई है। अशोक चौबे को उन लोगों ने लाठियों से पीटा, जिनके साथ उनका डीजे बजाने को लेकर विवाद हुआ था।

उन्होंने आगे कहा कि पुजारी अशोक चौबे को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने हौसला पासवान समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए गांव और मंदिर में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Continue Reading

Trending