Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सुपर ओवर से होगा विश्व कप विजेता का फैसला

Published

on

Loading

दुबई| मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर 29 मार्च को होने वाला आईसीसी विश्व कप का फाइनल मुकाबला अगर टाई होता है तो नए विश्व चैम्पियन का फैसला सुपर ओवर के माध्यम से होगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को हुई बोर्ड की बैठक के बाद इस बदलाव की घोषणा की।

आईसीसी ने 2011 विश्व कप फाइनल एवं अन्य आईसीसी आयोजनों की तर्ज पर विश्व कप-2015 के फाइनल का फैसला सुपर ओवर के माध्यम से कराने का फैसला जारी रखा है। आईसीसी के मुताबिक टाई की स्थिति में यही विजेता को चुनने का सबसे कारगर उपाय है।

बोर्ड ने ‘आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट’ के तहत धीमे ओवर गति से जुड़े नियमों में बदलाव को हरी झंडी दिखाई। अब विश्व कप में हिस्सा लेने जा रहे कप्तान पर बीती किसी सीरीज में धीमी ओवर गति के कारण मिली सजा को नहीं गिना जाएगा। वह नए सिरे से विश्व कप की शुरुआत कर सकेगा।

इसका मतलब यह है कि विश्व कप में हिस्सा लेने वाले तमाम कप्तान अगर विश्व कप के दौरान धीमी ओवर गति के लिए दोषी पाए गए तो ही उनके खिलाफ किसी तरह की सजा मान्य होगी।

आईसीसी ने बोर्ड की बैठक में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर भी चर्चा की। यह कहा गया कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी फिलिप ह्यूज की मौत काफी दुखदाई थी और इसी कारण हेलमेट बनाने वाली कम्पनियों को नई मॉडलों के साथ बाजार में आने को कहा गया है।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending