Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

13 साल बाद सीमा पर गरजीं तोपें, आर्मी ने लिया शहीद मनदीप का बदला

Published

on

Loading

loc arilaryनई दिल्ली। भारत ने 13 साल में पहली बार पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एलओसी पर तोपों को इस्तेमाल किया। भारत ने ये कार्रवाई शहीद मनदीप के शव के साथ हुई बर्बरता का बदला लेने के लिए की। पिछले महीने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार किए गए इस बड़े हमले में 40 पाक सैनिक मारे गए और चार पाकिस्तानी चौकियां तबाह हो गई थीं।

उल्लेखनीय है कि 28 अक्टूबर को कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में भारतीय जवान मनदीप सिंह शहीद हो गए थे। गोली लगने के बाद मनदीप एक नाले में गिर गया था, वहीं पर पाकिस्तानी आतंकी उसका सिर काट ले गए थे। इस बर्बरता के बदले कड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की चार चौकियों को तबाह करने के लिए भारतीय तोपों को गुप्त तरीके से तैनात किया गया और फिर सीधे निशाना लगाया गया। पाकिस्तानी रेंजर्स के 40 जवान भारतीय कार्रवाई में मारे गए। पाकिस्तान की चार बड़ी चौकियों को भी तबाह कर दिया गया।

ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार के सूत्रों ने सेना द्वारा आर्टिलरी गन के इस्तेमाल की पुष्टि की है। इससे पहले महज ऐसा किए जाने की संभावनाएं ही जताई जाती थीं। 2003 में एलओसी पर सीजफायर अग्रीमेंट साइन करने के बाद पहली बार आर्टिलरी फायर का मामला सामने आया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा उड़ी सेक्टर में भारतीय सैनिकों को निशाना बनाने के बाद भारत ने आतंकियों के खिलाफ एलओसी के पास सर्जिकल स्ट्राइक का अभियान चलाया। जिसमे पाकिस्तान के सैनिक और आतंकी ढेर हो गए। इसके बाद पाकिस्तान बौखला गया और तब से लगातार पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन कर रही है।

Continue Reading

नेशनल

सपा ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से टिकट

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल को फतेहपुर से और भगत राम मिश्रा को कैसरगंज से उम्मीदवार बनाया है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाले इंडिया अलायंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

इससे पहले बीजेपी और बीएसपी ने इस सीट पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। नरेश आज नामांकन करेंगे। फतेहपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी और सपा के बीच कांटे का मुकाबला होने की संभावनाएं हैं। भाजपा ने फतेहपुर लोकसभा सीट से साध्वी निरंजन ज्योति को तीसरी बार टिकट दिया है।

फतेहपुर सीट पर नामांकन 26 अप्रैल को शुरू हो गए थे. नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है. इस सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को वोटिंग होगी. पांचवे चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, झांसी, हमीरपुर,जालौन, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा में मतदान होगा

Continue Reading

Trending