Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सिलचर : मदर टेरेसा की प्रतिमा दोबारा लगाने से इंकार

Published

on

मदर टेरेसा, भाजपा, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, रबींद्रनाथ टैगोर, काजी नजरूल इस्लाम, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, माकपा, कांग्रेस,

Loading

सिलचर (असम)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले सिलचर नगरपालिका समिति के अध्यक्ष निहारेंद्र नारायण ठाकुर ने कहा है कि समिति के कार्यालय में मदर टेरेसा की प्रतिमा दोबारा नहीं लगेगी। हाल में उन्होंने टेरेसा की प्रतिमा को कार्यालय से हटवा दिया था, जिसपर काफी बवाल मचा था। ठाकुर ने संवाददाताओं से कहा, “जब तक मैं समिति का अध्यक्ष हूं, मदर टेरेसा की प्रतिमा दोबारा नहीं लगने दूंगा।” उन्होंने कहा, “भारत की महान हस्तियां जैसे रबींद्रनाथ टैगोर, काजी नजरूल इस्लाम तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ मदर टेरेसा की प्रतिमा लगाना सही नहीं होगा।”

नगरपालिका कार्यालय में नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा की प्रतिमा टैगोर, नजरूल व बोस के साथ लगी थी, जिसे पिछले सप्ताह ठाकुर ने हटवाकर वहां जन संघ के नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा लगवा दी थी।

इस घटना के बाद कांग्रेस व मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के छात्र व युवा इकाई ने अलग-अलग रैलियां निकालीं और टेरेसा की प्रतिमा हटाए जाने का विरोध किया। सिलचर से कांग्रेस की लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव ने आरोप लगाया कि भाजपा के नेतृत्व वाली समिति शहर के विकास के लिए एकजुट होकर काम करने के बजाय विभाजनकारी राजनीति में लगी हुई है और यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा ने 28 सदस्यों वाली नगरपालिका समिति में 17 सीटें जीतकर कांग्रेस को किनारे लगा दिया था।  फरवरी में हुए नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस को मात्र आठ सीटों से संतोष करना पड़ा, जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी।

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending