Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सिन्हुआ, नोटिमेक्स में सहयोग पर सहमति

Published

on

चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ, मेक्सिको की नोटिमेक्स, सहयोग पर सहमति

Loading

बीजिंग। चीन की समाचार एजेंसी सिन्हुआ और मेक्सिको की नोटिमेक्स के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग पर सहमति बनी है। यह सहमति दोनों समाचार एजेंसियों के प्रमुखों की मुलाकात में बनी। सिन्हुआ के अध्यक्ष काई मिंगझाओ और नोटिमेक्स के अध्यक्ष अलेजैंड्रो रामोस की मुलाकात मंगलवार दोपहर बीजिंग में स्थित सिन्हुआ के मुख्यालय हुई। काई ने कहा कि सिन्हुआ दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी समझ और मैत्रीपूर्ण संपर्क को बढ़ावा देने में योगदान के लिए नोटिमेक्स के साथ समाचार संचालन का अनुभव साझा करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच मैत्रीपूर्ण संपर्क को बढ़ावा देने में समाचार संगठनों की महत्वपूर्ण भूमिका है और चीन तथा मेक्सिको को इस दिशा में आपसी सहयोग बढ़ाना चाहिए, ताकि दोनों देश विकास के साथ तालमेल मिला सकें। वहीं, नोटिमेक्स के अध्यक्ष रामोस ने कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी है कि सिन्हुआ ने नई मीडिया में न्यूज ऑपरेशन के विस्तार के लिए कारगर प्रयास किए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कुछ वर्षो में नोटिमेक्स और सिन्हुआ ने आपसी सहयोग को बरकरार रखा है। रामोस ने राष्ट्रीय छवि को बढ़ावा देने और तकनीकी क्रांति में पेश आने वाली चुनौतियों से निपटने सहित विभिन्न क्षेत्रों में दोनों समाचार एजेंसियों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए तैयार रहने की बात कही। रामोस ‘बेल्ट एंड रोड’ पर एक अंतर्राष्ट्रीय फोरम में शामिल होने के लिए बीजिंग में मौजूद थे।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending