Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सिंगापुर ओपन के फाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत और प्रणीत

Published

on

Loading

सिंगापुर। भारत के दो शीर्ष पुरुष खिलाड़ी-किदाम्बी श्रीकांत और बी.साई प्रणीत सिंगापुर ओपन के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने होंगे। प्रणीत पहली बार किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। दोनों ने शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में प्रवेश किया है। फाइनल मैच रविवार को होगा।

 

श्रीकांत ने पहले सेमीफाइनल मैच में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को एक तरफा मुकाबले में 21-13, 21-14 से मात दी। यह मुकाबला 42 मिनट तक चला।

दूसरे सेमीफाइनल में प्रणीत के सामने कोरिया के ली डोंग केयुन की चुनौती थी, जिसे उन्होंने 38 मिनट में बिना किसी दिक्कत के पार किया। प्रणीत ने ली को बेहद आसान मुकाबले में 21-6, 21-8 से मात दी।

यह पहला ऐसा मौका है जब किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के दो पुरुष खिलाड़ी आमने-सामने हैं।चीन, इंडोनेशिया, डेनमार्क के बाद भारत चौथा ऐसा देश है, जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने होंगे।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending