Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सावन के अंतिम सोमवार को शिवालयों में उमड़े श्रद्धालु

Published

on

Loading

लखनऊ। पवित्र सावन माह का आज आखिरी सोमवार होने के कारण रविवार देर रात से ही प्रदेश के कई प्रमुख मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी। वाराणसी के साथ ही गोरखपुर, मेरठ, मुरादाबाद, इलाहाबाद तथा अन्य प्रमुख शहरों में स्थित मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से ही शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी। मंदिरों से इतर भी कई जगह भक्तों ने विशेष-पूजा अर्चना का आयोजन किया है। शिव मंदिरों में जल चढ़ाने के लिए भक्त कतार में लगे हुए हैं। भोले के भक्त भगवान शिव और देवी पार्वती की पूजा-अर्चना में लगे हुए हैं।

ज्योतिषाचार्य शिवदत्त शुक्ल मानते हैं कि सावन के आखिरी सोमवार का विशेष महत्व होता है। सावन मास में की जाने वाली शिव की उपासना और वह भी सावन के आखिरी सोमवार को की जाने वाली शिवभक्ति हर भक्त के जीवन में सुख लाती है। वाराणसी में सोमवार को सुबह से ही भक्त उमड़ पड़े हैं। बमभोले के जयकारों के साथ बाबा विश्वनाथ की पूजा के साथ ही फूल, दूध, शहद, घी व चंदन से शिव का अभिषेक भी किया जा रहा है।

लखनऊ में भी सावन के अंतिम सोमवार पर मंदिरों में भक्त उमड़ पड़े हैं। यह सभी ‘ऊॅं ओम नम: शिवाय’ जप के साथ शिव की पूजा में फूल, बेलपत्र, भांग, धतूरा व चंदन चढ़ा रहे हैं। हर जगह पर भोर से ही शिवभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। मुरादाबाद में सुबह से शाम तक जलाभिषेक का क्रम जारी रहा। बड़े मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए विशेष प्रसाद की व्यवस्था की गई। शिव मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया और दर्शन की विशेष व्यवस्था की गई। इस कारण प्रमुख मंदिरों के बाहर सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

बिजनौर में छात्र ने महिला टीचर को मारी गोली, कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर वारदात को दिया अंजाम

Published

on

Loading

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक छात्र ने कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में घुसकर महिला टीचर को गोली मार दी। गोली लगते ही महिला टीचर वहीं गिर पड़ी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उधर वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी छात्र वहां से फरार हो गया।

घायल महिला टीचर की पहचान बिजनौर शहर के चौधरियान मोहल्ला निवासी कोमल देवल के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 10:35 बजे नूरपुर रोड स्थित आरसीटीआई कम्प्यूटर सेंटर में एक अध्यापिका को सेंटर में ही पढ़ने वाले छात्र ने गोली मार दी।

सूचना पर तत्काल पुलिस पहुंची और घायल अध्यापिका को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से महिला को बेहतर इलाज के लिए मेरठ हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि घटना को प्रशांत नामक छात्र ने अंजाम दिया है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending