Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सांप को कुचल डालो : शिवसेना

Published

on

शिवसेना

Loading

शिवसेनामुंबई| भारतीय सेना द्वारा बुधवार रात पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड पर सर्जिकल स्ट्राइक की प्रशंसा करते हुए शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि अगला कदम सांप (पाकिस्तान) को पूरी तरह कुचलने का होगा, ताकि यह अपना फन कभी भारत के खिलाफ नहीं उठा सके। शिवसेना ने भारत को आगाह करते हुए कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत को लापरवाह नहीं होना चाहिए।

शिव सेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा, “हमने पूंछ तो काट दी है, लेकिन उसका फन बाकी है। सांप या बिच्छू को आधा मार कर छोड़ना ठीक नहीं होता है। उसके जहरीले डंक को भी काटकर अलग करना चाहिए। अब उसके फन को कुचलने का समय आ गया है, जो पूरी दुनिया में आतंकवाद की जड़ है।”

शिवसेना ने कहा कि 18 सितंबर को उड़ी में और इससे पहले पठानकोट में हुए आतंकवादी हमलों को लेकर देशवासियों में खासा रोष है। शिवसेना ने कहा, “देशवासी यह जानना चाहते हैं कि हमारे बहादुर जवानों की शहादत क्या बेकार जाएगी और पाकिस्तान को भारत मुंहतोड़ जवाब देगा या नहीं।”

लेख में कहा गया है कि भारतीय सेना के बहादुर जवानों ने नियंत्रण रेखा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड को नेस्तनाबूद कर दिया। शिवसेना ने कहा, “इसे कहते हैं पराक्रम और जैसा को तैसा जवाब।” लेख के मुताबिक, काफी लंबे वक्त के बाद पाकिस्तान के खिलाफ इस तरह की निर्णायक कार्रवाई की गई।

संपादकीय में कहा गया है, “भारतीय सेना को खुली छूट मिली और उसने खुद को साबित कर दिखाया। ऐसी कार्रवाई हमें नहीं रोकनी चाहिए। यदि इसी तरह छूट दी गई, तो भारतीय सेना इस्लामाबाद, कराची व लाहौर में जाकर तिरंगा लहरा देगी।” शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार शाम मोदी को फोन किया और सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उन्हें बधाई दी।

नेशनल

स्मृति ईरानी ने अमेठी से किया नामांकन, एमपी के सीएम मोहन यादव भी रहे मौजूद

Published

on

Loading

अमेठी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर उनके साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव मौजूद रहे। सत्तारूढ़ी बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी को अमेठी का टिकट दिया गया है। उन्होंने 2019 में भी इस सीट से राहुल गांधी को मात दी थी।

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने रोड शो किया जो करीब दो किमी लंबा था। यह भाजपा कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक गया। कलेक्ट्रेट के बाहर ढोल नगाड़ों के साथ नाच गाना भी हुआ। भारी संख्या में कार्यकर्ता वहां मौजूद रहे।नामांकन से पहले उन्होंने अपने अमेठी स्थित आवास पर पूजा-पाठ किया।

इससे पहले रविवार को दिन में वह अयोध्या गई थीं और उन्होंने रामलला के दर्शन किए थे। भगवान राम की पूजा-अर्चना करने के बाद ईरानी ने कहा, ‘आज मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं कि मेरा जन्म ऐसे युग में हुआ, जिसमें हमारे रामलला को एक भव्य समारोह के माध्यम से एक तंबू से भव्य मंदिर में स्थापित किया गया। ‘मैंने राष्ट्र की प्रगति, प्रधान सेवक (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) के अच्छे स्वास्थ्य और भारत के गौरव के लिए रामलला के चरणों में आशीर्वाद मांगा। साथ ही भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगा कि मेरा सेवा भाव उनके जैसा ही हो।

बता दें कि हाईप्रोफाइल अमेठी संसदीय क्षेत्र से भाजपा की ओर से लगातार तीसरी बार ईरानी उम्मीदवार बनाई गई हैं। इस संसदीय सीट तीन जिलों के पांच विधानसभा क्षेत्रों को मिलाकर बनाई गई है। इसमें जिले की चार विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही रायबरेली जिले का सलोन विधान सभा क्षेत्र व जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में सुल्तानपुर के बल्दीराय तहसील के 24 ग्राम पंचायतों के 62 बूथ शामिल हैं।

Continue Reading

Trending