Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सहारा, बिड़ला रिश्वत मामले में मोदी की जांच हो : राहुल

Published

on

Loading

नई दिल्ली | कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कॉरपोरेट घरानों से रिश्वत लेने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगे आरोप की जांच की मांग दोहराई। बताया जाता है कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस दौरान उन्होंने बिड़ला समूह और सहारा से रिश्वत ली थी। राहुल गांधी बार-बार कहते रहे हैं कि कॉरपोरेट घरानों द्वारा जिन लोगों को कथित रूप से रिश्वत दी गई थी, उस सूची में मोदी का नाम भी शामिल है।

साल 2014 में आयकर विभाग ने बिड़ला और सहारा के कार्यालयों पर छापेमार कर कुछ दस्तावेज जब्त किए थे। दस्तावेज में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित समेत अन्य राजनीतिक नेताओं के नाम शामिल हैं।विपक्षी पार्टियों के एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री देश को कह रहे हैं कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन जब आरोप उनके खिलाफ लगता है तो जवाब नहीं देते।”

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, द्रमुक और झारखंड मुक्ति मोर्चा जैसी अन्य पार्टियों ने भी भाग लिया।
कांग्रेस नेता कहा कि हालांकि मोदी सभी अन्य मुद्दों पर जवाब देते हैं, लेकिन जब उनकी खुद की ईमानदारी पर सवाल उठने लगते हैं तो वह चुप्पी साध लेते हैं।राहुल ने कहा कि जब दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित खुद पर लगे आरोपों की जांच के लिए तैयार हैं, तब प्रधानमंत्री जांच से दूर क्यों भाग रहे हैं?”

उन्होंने कहा कि जब जैन हवाला डायरी मामला सामने आया था, तब उसमें नाम आने के कारण कांग्रेस के चार मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था।राहुल ने कहा, “प्रधानमंत्री को खुद कहना चाहिए कि अगर मैं (मोदी) आरोप का सामना कर रहा हूं, तब जांच होनी ही चाहिए।”

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending