Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सहारनपुर घटना के विरोध में माकपा का 29 मई को मध्य प्रदेश में प्रदर्शन

Published

on

Loading

भोपाल, 26 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में दलितों पर हुए अत्याचार के विरोध में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की मध्य प्रदेश इकाई ने 29 मई को राज्य भर में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है। माकपा के राज्य सचिव बादल सरोज ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि जब से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं तब से ही राज्य में दलितों की हत्याओं, मारपीट और हिंसा का तांडव चल पड़ा है।

बादल का आरोप है कि उत्तर प्रदेश में हिंदू वाहिनी वही कर रही है जो भाजपा और आरएसएस चाहती है। दोनों ही उस हिंदुत्व की धारणा पर अमल करते हैं जो मनुस्मृति के आधार पर इस देश को चलाने में विश्वास रखती है। मुसलमानों के विरुद्घ उनका प्रायोजित घृणा अभियान तो सिर्फ बड़ी लामबंदी करने का एक जरिया है, उनका मकसद उससे भी आगे जाकर दलितों, आदिवासियों, पिछड़ी जातियों, महिलाओं और आम तौर से सभी गरीबों को पशुवत गुलामी की अवस्था में पहुंचा देने का है।

माकपा की मध्य प्रदेश इकाई ने 29 मई को पूरे प्रदेश में सहारनपुर में हुई हिंसा के विरोध में धरना-प्रदर्शन और सभा करने का निर्णय लिया है। इस आंदोलन के माध्यम से दलितों पर अत्याचार की इन घटनाओं में लिप्त दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, कमजोर लोगों को प्रशासन की ओर से पूर्ण सुरक्षा उपलब्ध कराने, हमलों के पीड़ितों को हर्जाना दिए जाने, दलितों और उनके नेताओं पर लगाए गए झूठे और फर्जी मुकदमे वापस लिए जाने के साथ ही सहारनपुर सहित उत्तर प्रदेश में कानून का राज बहाल किए जाने की मांग की जाएगी।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending